Advertisement
छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: ED की बड़ी कार्रवाई, मनी लॉड्रिंग मामले में IAS अधिकारी समेत 2 गिरफ्तार, अवैध उगाही का आरोप…

मनी लॉड्रिंग से जुड़े एक मामले में छापेमारी के बाद भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) के अधिकारी समीर विश्नोई और दो अन्य लोगों को गुरुवार को...

रायपुर। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने छत्तीसगढ़ में मनी लॉड्रिंग से जुड़े एक मामले में छापेमारी के बाद भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) के अधिकारी समीर विश्नोई और दो अन्य लोगों को गुरुवार को गिरफ्तार किया. ईडी ने तीनों लोगों को धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत गिरफ्तार किया है. इसके बाद उन्हें स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा, जहां ईडी उनकी हिरासत का अनुरोध करेगी.

IAS अधिकारी पर अवैध उगाही का आरोप

ईडी ने रायपुर स्थित ‘छत्तीसगढ़ इन्फोटेक प्रमोशन सोसाइटी’ के सीईओ और 2009 बैच के आईएएस अधिकारी विश्नोई से बुधवार को पूछताछ की थीे. सरकारी अधिकारियों, व्यवसायियों और निजी संस्थाओं के कथित गठजोड़ द्वारा राज्य में ट्रांसपोर्टर से ‘‘अवैध उगाही” करने से जुड़े धनशोधन के मामले में एजेंसी ने 11 अक्टूबर को छत्तीसगढ़ में कई छापे मारने के बाद ये गिरफ्तारियां कीं.

रायगढ़ जिलाधिकारी पर भी ईडी की नजर

एजेंसी ने आईएएस अधिकारी और रायगढ़ जिलाधिकारी रानू साहू के आवास को भी सील कर दिया था क्योंकि वह छापेमारी के दौरान मौजूद नहीं थीं. साहू ने एजेंसी को सूचित किया कि उनकी कोई चिकित्सा प्रक्रिया चल रही है और उन्होंने जांच में सहयोग का आश्वासन दिया है. बरहहाल, ईडी के सूत्रों ने कहा कि 2010 बैच की आईएएस अधिकारी साहू रायपुर में एजेंसी के कार्यालय में अभी तक नही आई हैं, जबकि उनसे ऐसा करने के लिए कई बार कहा जा चुका है.

चार करोड़ रुपये समेत जेवर बरामद

ईडी ने छत्तीसगढ़ में हालिया छापों में लगभग चार करोड़ रुपए की नकदी और जेवर बरामद किए हैं. संघीय एजेंसी ने आयकर विभाग की शिकायत और आरोप पत्र पर संज्ञान लेते हुए धनशोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत मामला दर्ज किया है. राज्य में इन छापों को लेकर मंगलवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा था कि यह डराने की कोशिश है और चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आएगा यह और बढ़ेंगी.

error: Content is protected !!