Advertisement
छत्तीसगढ़न्याय एवं कानूनबिलासपुर

एसपी कार्यालय के सामने अंधविश्वास का गोरखधंधा,125 रुपये में पुत्र प्राप्ति यंत्र की बिक्री।

बिलासपुर। पुत्र प्राप्ति का मनोकामना यंत्र 125 रुपये में ताबीज़ के रूप में सड़कों के किनारे बिक रहा है। अंधविश्वास की रूढ़िवादी विचारधारा से प्रभावित भोली भाली जनता को जिले के कलेक्ट्रेट और एस पी कार्यालय के सामने जमकर लूटा जा रहा है।

शहर के नेहरू चौक और जिला न्यायालय के मध्य कलेक्टर एवं एसपी कार्यालय के सामने मनोकामना यंत्र और ताबीज़ का संतोष यादव नामक व्यक्ति द्वारा विक्रय किया जा रहा है जहा नाना प्रकार की पारिवारिक एवं अंधविश्वास से ग्रसित समस्याओ के निदान का प्रलोभन देते हुए भोली भाली जनता को लूटा जा रहा है जिसे रोकने प्रशासन कोई ध्यान नही दे रहा है।

मनोकामना यंत्र बेचने वाले व्यक्ति ने बताया कि कॉलेज स्टूडेंट जो परीक्षा में अच्छे नंबरों से पास कराने के लिए विशेष यंत्र तैयार किया गया है जिसका मूल्य 150 रुपये निर्धारित है। यही नही बीमारी, प्रेम संबंध, शिक्षा, तंत्र मंत्र, गर्भ धारण, न्यायालय में सफलता, गृह क्लेश इत्यादि जैसी समस्या के समाधान के लिए सामग्रियों को बेचना बताया है। एक ओर शासन प्रशासन अंधविश्वास को दूर करने तथा लोगो को जागृत करने के लिए प्रदेश के कोने कोने में मुहिम चला रही है वहीं दूसरी ओर प्रशानिक कार्यालयों के ठीक सामने सड़को पर दुकान लगा कर खुलेआम भोली भाली जनता को लूटने अंधविश्वास का गोरखधंधा चाय जा रहा है।
ताज़ख़बर36गढ़ ने जब मनोकामना यंत्र बेचने वाले व्यक्ति से खरीदारों के बारे में जानना चाहा तो उसने बताया कि यंत्र तंत्र और देशी जड़ी डालकर बनाए गए यंत्र के खरीदारों में रेलवे और पुलिस विभाग में पदस्त लोगो ने भी मेरे द्वारा प्रदान किये गए मनोकामना यंत्र का लाभ उठाने की बात कही है। जहा यंत्र बेचने वाले व्यक्ति ने बाकायदा उन लोगो के नाम अपनी डायरी में लिखा होना स्वीकार किया है। ताज़ख़बर36गढ़ से बातचीत में संभावना जताई जा रही है कि कही न कही शासकीय पद में पदस्त लोगो द्वारा मनोकामना यंत्र खरीदने की रुचि ने अंधविश्वास का गोरखधंधा चलाने वाले व्यक्ति के मनोबल को ऊंचा किया है। अब देखने वाली बात यह है कि प्रशासन इस पर क्या कार्यवाई करती है।

error: Content is protected !!