Advertisement
कांग्रेसराजनीति

कर्नाटक चुनाव: सट्टा बाजार में कौन है सबसे बड़ी पार्टी, जानिए किस पर कितना बड़ा दांव?

कर्नाटक चुनाव: सट्टा बाजार में कौन है सबसे बड़ी पार्टी, जानिए किस पर कितना बड़ा दांव?

15 मई यानी कल कर्नाटक चुनाव के नतीजे आने हैं. कल पता चल जाएगा कौन जीतेगा.

15 मई यानी कल कर्नाटक चुनाव के नतीजे आने हैं. लेकिन, नतीजों से पहले ही सट्टा बाजार में हलचल बढ़ गई है. सटोरिये भारतीय जनता पार्टी की जीत पर बड़ा दांव लगा रहे हैं.

ताज़ख़बर36गढ़ :- 15 मई यानी कल कर्नाटक चुनाव के नतीजे आने हैं. लेकिन, नतीजों से पहले ही सट्टा बाजार में हलचल बढ़ गई है. सटोरिये भारतीय जनता पार्टी की जीत पर बड़ा दांव लगा रहे हैं. हालांकि, सट्टा बाजार में यह भी अंदेशा है कि राज्य में बहुमत किसी पार्टी को नहीं मिलेगा. लेकिन, सरकार बनाने के लिए बीजेपी को तीसरे दल की मदद लेनी होगी. यह तीसरा दल जेडीएस हो सकता है. ऐसे में निर्णायक भूमिका जेडीएसकी ही होगी. आपको बता दें, कर्नाटक विधानसभा की 222 सीटों पर शनिवार को वोट डाले गए थे. वोटिंग के बाद आए सभी एग्जिट पोल में त्रिशंकु विधानसभा की संभावना है.

बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी

कर्नाटक में भले ही त्रिशंकु विधानसभा का दावा किया जा रहा हो, लेकिन बीजेपी इन सबके बीच सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी. सटोरियों के मुताबिक, बीजेपी को 96-98 सीट जीतेगी. वहीं, कांग्रेस को 85-87 सीटें मिलने का अनुमान है. सट्टा बाजार की भाषा में समझें तो मार्केट में बिड प्राइस 96 या 85 है. जबकि लगाई जाने वाली कीमत 98 या 87 है.

error: Content is protected !!