Advertisement
कांग्रेसराजनीति

लोकसभा चुनाव 2019: पीएम मोदी ने अपने भाषण में कर दी इतनी बड़ी गलती…कांग्रेस ने दी इतिहास पढ़ने की नसीहत!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक फिर से भाषण में गलत तथ्यों का इस्तेमाल करने के कारण कांग्रेस के निशाने पर आ गए हैं।

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए इतिहास पढ़ने की नसीहत दी है।

कर्नाटक में एक रैली में अपनी पार्टी के लिए 3 मई को प्रचार करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दावा किया कि जवाहरलाल नेहरू के प्रधान मंत्री पद के तहत कांग्रेस सरकार ने राज्य से दो मिलिट्री आइकॉन – फील्ड मार्शल करिप्पा और जनरल थिमाय्या को अपमानित किया था।

पीएम मोदी भाषण के बाद कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट कर पीएम मोदी को गलती का एहसास दिलाया।

सोशल मीडिया पर लोग पीएम मोदी के भाषण का मजाक उड़ा रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक के कलबुर्गी में एक रैली को संबोदित करते हुए कांग्रेस पर सेना का अपमान करने का आरोप लगाया था।

उन्होंने अपने भाषण में कहा था, “कर्नाटक बहादुरी का पर्याय माना जाता है, लेकिन कांग्रेस सरकार ने फील्ड मार्शल करियप्पा और जनरल थिमय्या के साथ कैसा बर्ताव किया? इतिहास इस बात का सबूत है कि 1948 में पाकिस्तान को हराने के बाद तत्कालीन प्रधानमंत्री नेहरु और तत्कालीन रक्षा मंत्री कृष्णा मेनन ने जनरल थिमय्या की बेइज्जती की थी।”

पीएम मोदी के भाषण के बाद कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा कि, “मोदी जी, बेहतर होगा कि आप पेपर देखकर पढ़ना शुरू कर दीजिये ताकि इतिहास का आपका ज्ञान ठीक हो सके। जनरल थिमय्या 8 मई 1957 को सेना प्रमुख बने थे। जैसा कि अपने आरोप लगाया 1947 में नहीं। वी के कृष्ण मेनन 1947-52 के बीच ब्रिटेन के राजदूत थे, रक्षा मंत्री नहीं थे जैसा कि आपने आरोप लगाए थे।”

error: Content is protected !!