Advertisement
कांग्रेसदेशराजनीति

लोकसभा चुनाव 2019: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ प्रियंका गांधी के वाराणसी से चुनाव लड़ने पर जानें, राहुल गांधी क्या बोले…

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और पूर्वी उत्तरप्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने पर सस्पेंस खत्म होता नहीं दिख रहा है। राहुल गांधी की एक इंटरव्यू में की गई टिप्पणी ने इन अटकलों को एक बार फिर तेज कर दिया है। प्रियंका गांधी वाड्रा खुद भी इसके संकेत दी चुकी है। पार्टी के कई नेता भी इससे इनकार नहीं कर रहे हैं। यूपी में 80 लोकसभा सीटें हैं। बीजेपी और एसपी-बीएसपी-आरएलडी महागठबंधन के बीच यहां कांटें की टक्कर है। कांग्रेस के लिए यूपी से निपटना लंबे समय से बड़ा सिर दर्द बनी हुई है। कांग्रेस को प्रियंका के सक्रिय राजनीति में एंट्री लेने के बाद 2009 का प्रदर्शन दोहराने की उम्मीद है। साल 2009 में कांग्रेस ने यूपी में 21 सीटें जीतने के साथ 18.2 फीसदी वोट हासिल किए थे।

‘राहुल गांधी बोले- सस्पेंस बुरा नहीं’

अंग्रेजी अखबार हिंदू को दिए इंटरव्यू में राहुल गांधी से जब ये सवाल पूछा गया कि, वाराणसी लोकसभा सीट को लेकर कांग्रेस ने सस्पेंस बनाकर रखा है। क्या आपकी बहन प्रियंका गांधी वाराणसी से पार्टी की उम्मीदवार बनने जा रही हैं? राहुल ने जवाब में कहा कि मैं तुम्हें सस्पेंस में छोड़ता हूं, सस्पेंस हमेशा एक बुरी चीज नहीं है! इस पर जब पूछा गया कि क्या आप इनकार नहीं कर रहे हैं, राहुल ने जवाब दिया- मैं ना स्वीकार कर रहा हूं ना इनकार।

प्रियंका ने मोदी के खिलाफ लड़ने के दिए संकेत

प्रियंका गांधी की बोट यात्रा के बाद से ही उनके पीएम मोदी के वाराणसी से चुनाव लड़ने की खबरें चर्चा का विषय बनी हुई थी। पिछले महीने रायबरेली में खुद प्रियंका ने पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने के संकेत दिए थे। अपने रायबरेली के दौरे में जब वो कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रही थी। इस दौरान पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जब उनसे उनकी मां सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ने की मांग की तो उन्होंने कार्यकर्ताओं से ही पूछा था कि, क्या में वाराणसी से चुनाव लड़ूं? इसके एक दिन बाद उन्होंने अमेठी में रिपोर्टरों से कहा कि मैं वो चुनान लड़ने के लिए तैयार हैं। अगर मेरी पार्टी चाहती है कि मैं चुनाव लड़ूं तो मैं निश्चित रूप से ऐसा करुंगी।

error: Content is protected !!