Advertisement
राजनीति

लोकसभा चुनाव 2019: पश्चिम बंगाल में 7वें चरण की वोटिंग में भी हिंसा, जलाई गाड़ियां और चले बम…

लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के दिन भी पश्चिम बंगाल में हिंसा की खबर आ रही है. पश्चिम बंगाल के भाटपाड़ा विधानसभा क्षेत्र में आज चुनाव से पहले ही हिंसा भड़क गई है. यहां गाड़ियों में आग लगा दी गई है और बम फेंकने की खबर है.

बीजेपी का आरोप है कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के कार्यकर्ताओं ने आगजनी की घटना को अंजाम दिया है. वहीं बारासात संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले न्यूटाउन इलाके के कदम्पुकुर में भी हिंसा की खबर है. कोलकाता में टीएमसी के पार्षद सुभाष बोस को हिरासत में लिया गया है जबकि बिधाननगर में बीजेपी नेता अनुपम दत्ता को भी नजरबंद किया गया है. बंगाल में पहले दौर के मतदान से लेकर आखिरी दौर तक हर बार टीएमसी और बीजेपी कार्यकर्ताओं में जमकर झड़प हुई है.

बता दें कि लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण बंगाल की 9 लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है. जिसमें कोलकाता उत्तर, कोलकाता दक्षिण, दमदम, बारासात, बशीरहाट, जादवपुर, डायमंड हार्बर, जयनगर (एससी) और मथुरापुर (एससी) लोकसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है. हालांकि मतदान के लिए सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं, पश्चिम बंगाल में केंद्रीय बलों की 710 कंपनियां और राज्य पुलिस की तैनाती की गई है.

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के मतदान से पहले कोलकाता में हुई हिंसा के मद्देनजर प्रचार अभियान भी तय समय से 20 घंटे पहले ही रोक दिया गया था.

error: Content is protected !!