Advertisement
दुनियादेश

महाराष्ट्र चुनाव के लिए भाजपा ने 125 तो शिवसेना ने 124 नामों का किया ऐलान.. देखिए सूची

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी और शिवसेना ने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है। पहली लिस्ट में भाजपा ने 125 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है वहीं शिवसेना ने 124 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की है।

महाराष्ट्र चुनाव के लिए भाजपा ने 12 मौजूदा विधायक को टिकट नहीं दिया है, जबकि 91 विधायकों को फिर से टिकट मिला है। वहीं राज्य के सीएम देवेंद्र फडणवीस नागपुर साउथ वेस्ट से चुनाव लड़ेंगे। वहीं, सतारा लोकसभा उपचुनाव के लिए उदयराज भोंसले को उम्मीदवार बनाया गया है शिवाजी महाराज के परिवार से शिवेंद्र सिंह को टिकट मिला है। वह सतारा से चुनावी मैदान में उतरेंगे। लोकसभा चुनाव के समय कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल होने वाले राधाकृष्ण विखे पाटिल को शिरडी से टिकट दिया गया है। राज्यमंत्री गिरीश महाजन को जामनेर से उम्मीदवार बनाया गया है।

बता दें कि महाराष्ट्र में विधानसभा की कुल 288 सीटें हैं। बीजेपी-शिवसेना के बीच 249 सीटों पर सहमति बन गई है। बाकी की बची 39 सीटों पर फैसला होना अभी बाकी है। महाराष्ट्र एनडीए में रामदास अठावले की पार्टी आरपीआई भी शामिल है। बची हुई सीटों में से कुछ सीटें आरपीआई को भी दी जा सकती है। 288 सदस्यीय महाराष्ट्र विधानसभा में बीजेपी के पास 122 सीटें हैं, वहीं शिवसेना के पास 63 सीटें हैं। वहीं अब महाराष्ट्र विधानसभा के लिए चुनाव 21 अक्टूबर को होंगे और नतीजे 24 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।

error: Content is protected !!