Advertisement
अन्यराजनीति

VIDEO: नेता या अधिकारी नहीं भैंस ने किया बस स्टॉप का उद्घाटन, गांव वालों ने इसलिए लिया फैसला…देखें वीडियो…

पहले तो गांव वालों ने शासन के पास खूब भाग-दौड़ की और इसके बाद भी जब उन्हें चारों तरफ से निराशा ही हाथ लगी तो उन्होंने सरकार को आइना दिखाने की ठान ली। पहले तो गांव वालों ने मिलकर बस स्टॉप बनवा दिया और फिर जब उद्घाटन की बारी आई तो इसके लिए भैंस को बुला लिया।

कर्नाटक के गडग जिले का मामला

मामला कर्नाटक के गडग जिले का है। जिस बस स्टॉप का जिक्र ऊपर किया गया है वह जनपद के बालेहोसुर गांव में स्थित है। यह बस स्टॉप 40 साल पहले बनाया गया था लेकिन लगभग 10 साल पहले इसकी छत ढह गई थी। इसके बाद से यहां पर खड़े हो पाना मुश्किल हो गया था। गांव वालों इसके पुनर्निर्माण के लिए अधिकारियों के पास से लेकर सांसद विधायक तक गए लेकिन बात वही ढाक के तीन पात निकली। कोई सुनवाई नही हुई।

बारिश के दिनों में होता था बुरा हाल

बारिश के दिनों में तो यहां और बुरा हाल हो जाता है। एक तो छत पहले से गिरी हुई है दूसरे ढलान के चलते यहां खड़े होने की मुश्किल होने लगती थी। आखिरकार गांव वाले फरियाद ले जाकर थक गए तो सबने मिलकर खुद से ही इसे बनाने का फैसला कर लिया।

नेता, अधिकारी हर किसी से लगाई फरियाद

गांव वालों ने बताया कि इस दौरान किस तरह से स्थानीय प्रशासन और नेता उन्हें झूठा भरोसा दिलाते रहे। न्यू इंडियन एक्सप्रेस ने गांव वालों के हवाले से लिखा कि दो साल से वे लोग स्थानीय विधायक और सांसद के पास बस शेल्टर के निर्माण के लिए जा रहे थे। हर बार नेता वादा करते कि बस इसे ठीक कर दिया जाएगा लेकिन कभी भी ये आश्वासन जमीन पर नहीं उतर पाया।

डंपिंग यार्ड में बदल गया था स्टॉप

आखिकार बस स्टाप डंपिंग यार्ड में बदल गया और लोग बस के लिए पास के होटल पर इंतजार करने लगे थे। गांव से बहुत सारे बच्चे पढ़ने के लिए बस का सफर करते हैं तो बहुत सारे नौकरी करने जाते हैं। इन सभी को बस स्टॉप न होने के चलते भारी समस्या का सामना करना पड़ता था।

खुद ही मिलकर बनाने का किया फैसला

एक दिन ऐसा आया जब बोलेहोसुर के लोगों ने फैसला कर लिया कि अब वे किसी अधिकारी या नेता के पास नहीं जाएंगे। गांव वालों ने आपस में चंदा लगाकर पैसा इकठ्ठा किया और एक अस्थायी बस स्टॉप बनाकर तैयार कर दिया। यही नहीं गांव वालों ने इसका उद्घाटन भी किया और जिसे किसी नेता या अधिकारी की जगह भैंस से कराया गया।

error: Content is protected !!