Advertisement
राजनीति

छत्तीसगढ़: कांग्रेस का चुनावी अभियान शुरू, 2 को राहुल गांधी करेंगे बड़ी रैली, इस दिन जारी होगी उम्मीदवारों को पहली सूची…

छत्तीसगढ़ में चुनाव की तारीख के ऐलान से पहले ही भाजपा ने अपने 21 उम्मीदवारों की सूची हाल ही में जारी की है, ऐसे में सवाल उठ रहे थे कि कांग्रेस अपने

CHHATTISGARH CONGRESS: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के साथ-साथ लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की तैयारी तेज हो चुकी है। शनिवार को कांग्रेस कमेटी के प्रभारी महासचिव केसी वेणुगोपाल कांग्रेस की बैठक लेने के लिए रायपुर पहुंचे। कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय राजीव भवन में दो बड़ी बैठक आयोजित हुई। इसमें पहली बैठक पॉलिटिकल अफेयर कमेटी की, दूसरी लोकसभा के पर्यवेक्षकों की हुई। इस बीच टिकट के दावेदारों में हलचल तेज हो देखी गई।

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की बैठक के बाद प्रभारी कुमारी शैलजा ने बताया कि 2 सितंबर को राहुल गांधी औऱ 8 सितंबर को राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे छत्तीसगढ़ आएंगे। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के युवाओं में कांग्रेस नेताओं को लेकर भारी डिमांड है। दरअसल छत्तीसगढ़ कांग्रेस पार्टी में विधानसभा के साथ ही लोकसभा चुनाव की तैयारी तेज हो चुकी है। शनिवार को हुई बैठकों में प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज, प्रभारी सचिव गण डॉ. चंदन यादव, सप्तगिरी शंकर उल्का, विजय जांगिड़, चुनाव के लिये बनाये गये पर्यवेक्षक और स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्य भी शामिल हुए।

इस छत्तीसगढ़ में चुनाव की तारीख के ऐलान से पहले ही भाजपा ने अपने 21 उम्मीदवारों की सूची हाल ही में जारी की है, ऐसे में सवाल उठ रहे थे कि कांग्रेस अपने उम्मीदवारों की पहली सूची कब जारी करेगी। इस बीच संकेत मिल रहे हैं की कांग्रेस अपनी पहली सूची 6 अप्रैल को जारी करने जा रही है।

ज्ञात हो कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस देशभर में सबसे मजबूत मानी जाती है, लेकिन छत्तीसगढ़ की चुनावी मैदान में बीजेपी के राष्ट्रीय नेताओं ने कमान संभाल ली है। छत्तीसगढ़ में भाजपा चुनाव जीतने के लिए पूरी ताकत झोंक रही है। जिन सीटों पर लगातार पराजय का सामना करना पड़ा है, उन 21 सीट पर चुनावी घोषणा के पहले ही भाजपा ने प्रत्याशी मैदान में उतारा दिए हैं। ऐसे में कांग्रेस पार्टी भी किसी भी लिहाज से पीछे नहीं रहना चाहेगी। अब कांग्रेस में लगातार बैठकों का दौर चल रहा है। नेताओं को अलग-अलग जिम्मेदारी दी जा रही है।

error: Content is protected !!