Advertisement
राजनीति

सीएम भूपेश का केंद्र पर निशाना, कहा “जो चावल नहीं खरीदते वो धान क्या खरीदेंगे”…शाह लगाते है BJP नेताओं को घुड़की…

बरदाना भी कम देंगे, कोटा भी घटा दिया गया है जो चावल नहीं खरीदते हैं वो धान क्या खरीदेंगे। वो हमारे साथ खेलने की कोशिश

रायपुर। गुरुवार शाम को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे अपने दो दिवसीय छत्तीसगढ़ प्रवास पर रायपुर पहुंचे। रायपुर एयरपोर्ट में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव, मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने उनका स्वागत किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पत्रकरों से चर्चा करते हुए कहा कि खड़गे जी कल राजनांदगांव में भरोसे के सम्मेलन में शामिल होंगे। बघेल ने बताया कि कल रायपुर में स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक भी होगी।

इस दौरान एयरपोर्ट पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए सीएम भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि बरदाना भी कम देंगे, कोटा भी घटा दिया गया है जो चावल नहीं खरीदते हैं वो धान क्या खरीदेंगे। वो हमारे साथ खेलने की कोशिश कर रहे हैं। भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि किसानों के साथ भारतीय जनता पार्टी ने हमेशा धोखा किया है इसी तरह छत्तीसगढ़ के साथ भेदभाव किया गया था। कभी 2100 रुपया क्विंटल में धान खरीदने की बात कही थी, 300 बोनस के नाम पर छला किया गया। सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि किसान तो धान बेचेंगे और हम खरीदेंगे भले ही केंद्र चावल ले या ना ले इससे फर्क नहीं पड़ता।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भारतीय जनता पार्टी की आगामी परिवर्तन यात्रा को लेकर कहा कि भिलाई में जब केंद्रीय मंत्री अमित शाह की सभा हुई थी,तब भीड़ नही हो जुट पाई थी। उन्होंने कहा कि शाह ने जब आरोप पत्र जारी किया, तब भी हाल भी नहीं भर सका था, सरायपाली में आयोजित आमसभा में भी यही स्थिति थी। सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि अमित शाह जब भी छत्तीसगढ़ आते हैं, हमेशा घुड़की देके जाते हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी रायपुर आए थे उम्मीद थी घोषणा करेंगे, लेकिन नही किया, अब रायगढ़ में देखिए क्या होता है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि भाजपा की सभा में भीड़ नहीं आना मतलब भाजपा की कलई अब खुल चुकी है। उन्होंने कहा कि एक तरफ जहां राहुल गांधी जी सभा में लाखों युवाओं की भीड़ उमड़ी थी तो वही भाजपा दस हजार की भीड़ भी इकट्ठा नहीं कर पाई। बीजेपी प्रत्याशियों की सूची को लेकर कहा कि पहली लिस्ट में जितना अंतर्कलह सामने आया है उसी को मैनेज नहीं कर पा रहे हैं।

error: Content is protected !!