Advertisement
राजनीति

बगावत शुरू: विधानसभा का टिकट नहीं मिलने पर मेयर के समर्थक ने खुद पर डाला मिट्टी तेल, पुलिस ने बचाई जान…

अब कई दावेदारों ने टिकट नहीं मिलने पर पार्टी के खिलाफ ही मोर्चा खोल दिया है, इसके साथ ही बगावत शुरू हो गई...

रायपुर। छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव को कुछ ही समय बचे हैं। बता दें, कांग्रेस ने कल देर शाम प्रत्यासियों की दूसरी लिस्ट जारी की है, जिसमें कई विधायकों की टिकट काटी गई है। इस बीच अब कई दावेदारों ने टिकट नहीं मिलने पर पार्टी के खिलाफ ही मोर्चा खोल दिया है, इसके साथ ही बगावत शुरू हो गई है। इसी बीच खबर आई है कि, रायपुर महापौर एजाज ढेबर को टिकट नहीं मिलने से समर्थक ने खुद पर केरोसिन डालकर खूब हंगामा किया।

बता दें कि, रा​यपुर दक्षिण से महापौर एजाज ढेबर को टिकट नहीं मिलने से नाराज कार्यकर्ताओं ने मोर्चा खोल दिया है। सैकड़ो समर्थक आकाशवाणी चौक पर जुटे हुए हैं और एजाज ढेबर को दक्षिण रायपुर दक्षिण सीट से टिकट देने की मांग कर रहे हैं। प्रदर्शन के दौरान एक समर्थक ने अपने ऊपर केरोसिन डाला है। अभी भी करीब 1 हजार नारेबाजी समर्थक कर रहे। वहीं, मौके पर मौजूद पुलिस वालो ने जान बचा ली और गाड़ी में थाने लेकर चले गए।

जानकारी के लिए बता दें कि, बीते दिन शाम को कांग्रेस ने 53 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की है, जिसमें कई विधायकों की टिकट काटी गई है। इस बीच अब कई दावेदारों ने टिकट नहीं मिलने पर पार्टी के खिलाफ ही मोर्चा खोल दिया है। वहीं, कई जिलों के नेता भी अपने क्षत्रों में पार्टी के खिलाफ निर्दलीय चुनाव लड़ने नामांकन फॉर्म भी भर रहे है।

एजाज ढेबर ने कहा- महंत जी का करेंगे समर्थन

महापौर एजाज ढेबर ने कहा कि पार्टी ने दक्षिण विधानसभा सीट से महंत राम सुंदरदास को अपना प्रत्याशी बनाया है। हम सभी उनका समर्थन करेंगे और रायपुर विधानसभा की सभी सीटों पर जीत कर आएंगे।

उत्तर विधानसभा सीट में सस्पेंस को लेकर कहा कि अभी तो यह ट्रेलर है पिक्चर अभी बाकी, लेकिन संगठन जिसे भी टिकट देगा हम रायपुर शहर के चारों विधानसभा सीट जीत कर आएंगे और कांग्रेस की सरकार बनाएंगे।

युवक की आत्मदाह की कोशिश को लेकर महापौर ढेबर ने कहा कि बड़ी संख्या में समर्थक यहां एकत्र हुए थे मुझे पुलिस ने बुलाया तब मैं यहां पहुंचा हूँ। मुझे जनाकरी मिली कि एक युवक ने हाथ में दवा की कोशिश की अगर ऐसी घटना हुई है तो यह सही नहीं है।

दक्षिण से विधानसभा से की थी दावेदारी

महापौर एजाज देवर ने विधानसभा टिकट के लिए रायपुर दक्षिण और रायपुर उत्तर विधानसभा से आवेदन किया था हालांकि लोगों को यह उम्मीद थी कि उन्हें दक्षिण विधानसभा से टिकट मिल सकता है लेकिन, पार्टी ने दक्षिण विधानसभा सीट से रामसुंदर दास महंत को अपना प्रत्याशी घोषित किया है।

error: Content is protected !!