Advertisement
अन्य

बिलासपुर: सेंट जेवियर्स स्कूल प्रबंधन की गुंडागर्दी…फीस के नाम पर अभिभावकों को किया जा रहा है अपमानित और मारपीट…देखें वीडियो…

बिलासपुर। सेंट जेवियर्स स्कूल प्रबंधन पर मासिक फीस के नाम पर अभिभावकों को अपमानित करने का आरोप लगा है। इस मामले को लेकर जब अभिभावक संघ के सदस्य शनिवार को स्कूल प्रबंधन से मिलने गए तो उन्हें गेट पर रोक कर मारपीट की गई। सीसीटीवी फुटेज में स्कूल प्रबंधन की दादागीरी साफ दिखाई दे रही है, जिसे देखकर पुलिस ने प्रबंधन से माफी मंगवाई।

आरोप है कि पिछले कुछ दिनों से व्यापार विहार स्थित सेंट जेवियर्स स्कूल के संचालक अभिभावकों को ब्लैकमेल कर रहे हैं। जिन अभिभावकों ने पूरे वर्षभर की फीस नहीं पटाई है। उनके बच्चों को मासिक परीक्षा के पेपर तक देखने नहीं दिए जा रहे। बार-बार ऐसे अभिभावकों को मैसेज भेज कर फीस जमा करने की चेतावनी दी जा रही है। इस तरह का मैसेज पाकर अभिभावक खुद को शर्मिंदा महसूस कर रहे हैं। लगातार स्कूल प्रबंधन द्वारा बच्चों और उनके अभिभावकों को फीस के नाम पर अपमानित किए जाने से खफा अभिभावक संघ के सदस्य शनिवार को स्कूल प्रबंधन से मिलने पहुंचे तो हमेशा की तरह स्कूल प्रबंधन की गुंडागर्दी का उन्हें शिकार होना पड़ा।

https://twitter.com/36Taza/status/1161468452055461897?s=19

दरअसल, सरकंडा सेंट जेवियर्स स्कूल के पेरेंट्स पवन ताम्रकार भी इन्हीं परेशान अभिभावकों में से एक हैं, जिनके द्वारा विरोध में वार्षिक और मासिक फीस जमा नहीं की गई है। इसी वजह से उनके बच्चे की एग्जाम के पेपर तक उन्हें नहीं देखने दिए जा रहे हैं। स्कूल प्रबंधन द्वारा उनके साथ बुरा बर्ताव किए जाने के बाद वे व्यापार विहार सेंट जेवियर्स स्कूल प्रबंधन से इसकी शिकायत करने पहुंचे थे, लेकिन उन्हें गेट से धक्के मार कर निकाल दिया गया। सेंट जेवियर्स स्कूल प्रबंधन द्वारा पीटीएम कर बच्चों के एग्जाम पेपर पैरंट्स को दिखाए जाते हैं, लेकिन जिन बच्चों की फीस जमा नहीं हुई है, उन्हें इससे वंचित रखा जा रहा है। इसका विरोध करने पर अभिभावकों के साथ गुंडागर्दी और मारपीट की गई।

अभिभावकों के अनुसार स्कूल का कोई भी जिम्मेदार अधिकारी बात करने तक सामने नहीं आया और स्कूल के एक शिक्षक जितेंद्र सराफ को उन्हें धमकाने भेजा गया। अभिभावकों का आरोप है कि जब जितेंद्र सराफ प्रबंधन की ओर से उन्हें धमका रहे थे तो अभिभावक पवन ताम्रकार और अन्य अभिभावक मोबाइल पर इसे रिकॉर्ड करने लगे,जिससे जितेंद्र सराफ अपना आपा खो बैठे और उन्होंने हाथ मारकर मोबाइल गिरा दिया और अभिभावकों के साथ गाली-गलौज करते हुए धक्का-मुक्की करने लगे।

इससे खफा अभिभावक वहीं धरने पर बैठ गए। इसके बाद तो अभिभावकों को धमकाने स्कूल प्रबंधन द्वारा दर्जनभर बाउंसर बुला लिए गए, लेकिन इसके बाद भी अभिभावक सेंट जेवियर्स स्कूल के गेट के सामने ही धरने पर बैठे रहे, तो उन पर दबाव डालने सिविल लाइन पुलिस को भी स्कूल बुला लिया गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने भी सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो पाया कि जितेंद्र सराफ और अन्य कर्मचारियों ने अभिभावकों के साथ बदसलूकी की है। सिविल लाइन टीआई कलीम खान ने टीचर जितेंद्र सराफ की करतूत के लिए सेंट जेवियर्स स्कूल और इसके कर्ताधर्ता जेएस पटनायक से अभिभावकों से माफी मंगवाई।

error: Content is protected !!