Advertisement
छत्तीसगढ़

समीर विश्नोई सहित 3 को 8 दिनों की रिमांड, IAS की पत्नी प्रीति का ED पर गंभीर आरोप- जेल में सड़ा देने की धमकी…

आईएएस की पत्नी ने सीएम भूपेश से की शिकायत आईएएस अधिकारी समीर विश्नोई की पत्नी प्रीति विशनोई ने ईडी के खिलाफ गंभीर आरोप लगाते हुए...

छत्तीसगढ़ में ED ने चिप्स के सीईओ और IAS अधिकारी समीर विश्नोई को गिरफ्तार करके कोर्ट में पेश किया। ईडी ने उनकी 14 दिनों की रिमांड मांगी थी, लेकिन कोर्ट ने 8 दिनों की ही रिमांड दी है। गिरफ्तार किए गए सभी आरोपियों को 8 दिनों की रिमांड पर भेजा गया है। ईडी ने कोर्ट में बताया कि समीर विश्नोई के घर में 4 किलो सोना, 20 कैरेट हीरा और 47 लाख रुपये नगद मिले हैं। ईडी ने जब्त सोना की कीमत 2 करोड़ 20 लाख रुपये बताई है।

आईएएस समीर बिश्नोई की ओर से वकील एसके फरहान, लक्ष्मीकांत तिवारी के लिए फैजल रिजवी और कारोबारी सुनील अग्रवाल के लिए दिल्ली से आए विजय अग्रवाल पैरवी कर रहे हैं। उन्होंने ईडी की कार्रवाई को गलत और गिरफ्तारी को अवैध बताया है। उनका कहना है कि आय से अधिक संपत्ति का मामला तो आईटी का है। इसमें ईडी का क्या काम। समीर विश्नोई को कोर्ट में पेश करने से पहले मेकाहारा में उनका मेडिकल चेकअप भी कराया गया। इधर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अफसरों ने IAS, नेता और कारोबारी के बाद गुरुवार की शाम अब पुलिस आरक्षक के घर पर दबिश दी है। भिलाई के शांतिनगर में रहने वाले पुलिस आरक्षक अमित दुबे के यहां के ईडी की टीम जांच करने पहुंची है। टीम के साथ सीआरपीएफ के जवान भी पहुंचे हैं।

आईएएस की पत्नी ने सीएम भूपेश से की शिकायत
आईएएस अधिकारी समीर विश्नोई की पत्नी प्रीति विशनोई ने ईडी के खिलाफ गंभीर आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से शिकायत की है। अधिकारी की पत्नी ने मुख्यमंत्री को 3 पेज का एक पत्र भेजा है, जिसमें ईडी के खिलाफ गंभीर आरोप है। शिकायत पत्र में कहा गया है कि ईडी के अधिकारियों ने समीर और उनकी पत्नी को धमकाया। बात नहीं मानने पर जेल में सड़ा देने की धमकी दी गई है और करियर बर्बाद करने की बात कही गई है। ईडी अफसरों ने कहा कि हम जो कह रहे हैं वही बयान दो। कई कागजों पर जबरन हस्ताक्षर करवाए गए हैं। सरकारी गवाह बनने दबाव बनाया जा रहा है।

कोंडागांव के कलेक्टर और माइनिंग एमडी रह चुके

समीर की पहली बड़ी पदस्थापना कोंडागांव कलेक्टर के तौर पर 2016 में हुई। महज 11 महीनों में ही उन्हें वापस रायपुर बुला लिया गया। विश्नोई माइनिंग डायरेक्टर, माइनिंग कार्पोरेशन के एमडी, रजिस्ट्रेशन, जीएसटी डायरेक्टर की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। 19 सितंबर को सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी आदेश में समीर बिश्नोई को प्रबंध संचालक छत्तीसगढ़ राज्य सहकारी विपणन संघ मर्यादित मार्कफेड का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया था। विश्नोई के पास सीईओ छत्तीसगढ़ इंफोटेक प्रमोशन सोसाइटी (चिप्स) और विशेष सचिव इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी का अतिरिक्त प्रभार बरकरार रखा गया है।

error: Content is protected !!