Advertisement
राजनीति

कर्मचारी संगठनों से धोखा कर रही भूपेश सरकार, पूर्व CM बोले- MP में 34% डीए, छत्तीसगढ़ में भी देना पड़ेगा…

छत्तीसगढ़ के सरकारी कर्मचारियों के आंदोलन को समर्थन करते हुए पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने सीएम भूपेश बघले पर फिर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार प्रदेश के 5 लाख कर्मचारियों के साथ धोखा कर रही है, उन्हें धमका रही है। जब केंद्र सरकार और मध्य प्रदेश की सरकार 34% डीए दे रही है तो फिर छत्तीसगढ़ सरकार क्यों नहीं दे सकती? सरकार अब कर्मचारियों के साथ भी छल कर रही है। छत्तीसगढ़ के कर्मचारी यह अन्याय बर्दाश्त नहीं करेंगे। प्रदेश सरकार को कर्मियों का हक देना पड़ेगा। राजनांदगांव में डॉ. रमन सिंह ने कहा कि भाजपा कर्मचारियों के साथ है।

डॉ. रमन सिंह ने छत्तीसगढ़ के सरकारी कर्मचारियों के स्ट्राइक पर कहा कि 4 लाख 7 हजार अधिकारी-कर्मचारी आंदोलन पर हैं। भूपेश बघेल सरकार की दमनकारी नीतियां इस आंदोलन को कुचलने में लगी है। कर्मचारियों की जायज मांगों और अधिकार की राशि देने से इनकार कर रही है। 34 प्रतिशत महंगाई भत्ता केंद्र सरकार दे रही है। पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश सरकार ने बहुत पहले ही निर्णय ले लिया था। मध्य प्रदेश में 34 प्रतिशत डीए दिया जा रहा है। भाजपा सातवें वेतनमान के अनुसार 18 प्रतिशत मूल वेतनमान में एचआरए और 34 प्रतिशत डीए सरकारी कर्मचारियों को देने की मांग करती है।

22 अगस्त से हड़ताल कर रहे कर्मचारी

छत्तीसगढ़ के सरकारी कर्मचारी केंद्र के समान 34 प्रतिशत महंगाई भत्ता और एचआरए की मांग कर रहे हैं। कर्मचारियों ने पिछले महीने 25 से 29 जुलाई तक 5 दिनों का आंदोलन किया गया। वित्त विभाग ने 16 अगस्त को 6% महंगाई भत्ता बढ़ाए जाने का आदेश जारी किया गया है, लेकिन इस आदेश को लेकर कर्मचारी और अधिकारियों में भारी नाराजगी है। प्रदेश में कर्मचारी संगठनों का कहना है कि महंगाई भत्ता 12% बढ़ाए जाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया गया था। उन्हें केंद्र के सामान 34 प्रतिशत महंगाई भत्ता चाहिए। कर्मचारी संघ 22 अगस्त से अनिश्चितकालीन हड़ताल कर रहे हैं।

error: Content is protected !!