Advertisement
राजनीति

कांग्रेस ने ‘भारत जोड़ो यात्रा’ को लेकर पोस्ट की ऐसी तस्वीर, मच गया बवाल, बीजेपी बोली तुरंत हटाए…

कांग्रेस भारत जोड़ो यात्रा कार्यक्रम अभियान चला रही है। इसकी अगुवाई राहुल गांधी और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता कर रहे...

लोकसभा चुनाव 2024 को देखते हुए पार्टी को मजबूत करने के लिए कांग्रेस भारत जोड़ो यात्रा कार्यक्रम अभियान चला रही है। इसकी अगुवाई राहुल गांधी और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता कर रहे हैं। भारत जोड़ो यात्रा अभियान की शुरुआत तमिलनाडु से की गई थी। लेकिन इसी बीच कांग्रेस के एक ट्वीट से बवाल मच गया है, जिसको लेकर भाजपा नेता तेजस्वी सूर्या और संबित पात्रा ने पार्टी पर हमला बोला है।

कांग्रेस के इस ट्वीट पर मचा है बवाल

कांग्रेस ने अपने ट्वीटर हैंडल से एक ट्वीट किया है। इस ट्वीट में लिखा गया है कि देश को नफरत की बेड़ियों से मुक्त करना और भाजपा-आरएसएस द्वारा किए गए नुकसान की भरपाई करना ही हमारा लक्ष्य है। कदम दर कदम हम अपने लक्ष्य तक पहुंचेंगे। इस ट्वीट में एक फोटो भी लगी है, जिसमें आरएसएस का हाफ पैंट बना हुआ है और उसमें आग लगी है। साथ ही पैंट से धुआं भी निकल रहा है। इसके अलावा फोटो में भारत जोड़ो यात्रा लिखा गया है।

फोटो देख भाजपा ने जताई नाराजगी

कांग्रेस की तरफ से ट्वीट की गई इस फोटो को लेकर बवाल मच गया है। इसको लेकर भाजपा नेताओं ने नाराजगी जताई है। इसी को लेकर बेंगलुरु से सांसद तेजस्वी सूर्या ने ट्वीट को शेयर करते हुए हमला बोला है। उन्होंने लिखा कि 1984 में कांग्रेस की आग ने दिल्ली को जला दिया। साथ ही कांग्रेस के इकोसिस्टम ने 2002 में गोधरा में 59 कारसेवकों को जिंदा जला दिया था। वहीं, अब उन्होंने फिर से हिंसा का आह्वान दिया है। सूर्या ने ट्वीट में लिखा कि राहुल गांधी भारतीय राज्य के खिलाफ लड़ने रहे हैं। वहीं, कांग्रेस संवैधानिक साधनों में विश्वास के साथ राजनीतिक दल नहीं रह गई है।

संबित पात्रा ने भी की तीखी प्रतिक्रिया

कांग्रेस के हाफ पैंट वाले ट्वीट पर संबित पात्रा ने भी नाराजगी जताई है। ANI से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस भारत जोड़ा यात्रा’ नहीं बल्कि ‘भारत तोड़ो’ और ‘आग लगाओ यात्रा’ को प्रोत्साहित कर रही है। पात्रा ने कहा कि यह पहली बार नहीं है, जब कांग्रेस पार्टी ने ऐसा किया है। मैं राहुल गांधी से पूछना चाहता हूं कि क्या आप इस देश में हिंसा चाहते हैं? साथ ही उन्होंने कांग्रेस से अपील करते हुए कहा कि उन्हें यह तस्वीर तुरंत हटाना चाहिए।

क्या है भारत जोड़ो यात्रा का उद्देश्य

भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत कांग्रेस की तरफ से पार्टी को मजबूती देने के लिए की गई है। इस अभियान के तहत कांग्रेस की तरफ से 3700 किलोमीटर लंबा देशव्यापी पैदल मार्च निकाला जाएगा। अभियान का उद्देश्य अगले 145 दिनों में 12 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों को कवर करना है। इस अभियान की शुरुआत 7 सितंबर को हुआ है।

error: Content is protected !!