Advertisement
राजनीति

50 साल से कम उम्र के नेता संभालेंगे 50% पदों की कमान, कांग्रेस अध्यक्ष बनते ही कांग्रेस अध्यक्ष का ऐलान…

नवेले राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने अपना पद संभाल लिया है। इस मौके पर उन्हें सोनिया और राहुल गांधी सहित पार्टी के तमाम बड़े नेताओं ने बधाई...

कांग्रेस पार्टी के नए नवेले राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने अपना पद संभाल लिया है। इस मौके पर उन्हें सोनिया और राहुल गांधी सहित पार्टी के तमाम बड़े नेताओं ने बधाई दी। खड़गे ने कांग्रेस नेताओं को संबोधित करते हुए कहा, ‘एक सामान्य कार्यकर्ता को अध्यक्ष बनाने के लिए मैं धन्यवाद देता हूं। मेरे लिए यह भावुक क्षण है। सोनिया गांधी जी ने मेहनत से पार्टी को संभाला है। मैं भी पूरी मेहनत और ईमानदारी से काम करूंगा।’ इस मौके पर उन्होंने संगठन के 50 प्रतिशत पदों को 50 साल के कम उम्र के नेताओं के लिए आरक्षित करने का ऐलान भी किया।

मल्लिकार्जुन खड़गे इस दौरान केंद्र की वर्तमान सरकार पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा, ‘न्यू इंडिया में रोजगार नहीं है। देश में महंगाई चरम पर है। सरकार सो रही है। ईडी और सीबीआई के जरिए लोगों को निशाना बनाया जा रहा है। आज की राजनीति में झूठ का बोलबाला हो गया है।’

सोनिया गांधी ने दी बधाई: कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने खड़गे को बधाई देते हुए कहा, ”मैं नए पार्टी अध्यक्ष खड़गे जी को बधाई देती हूं। सबसे अधिक संतोष इस बात का है कि जिन्हें अध्यक्ष चुना है वे एक अनुभवी और धरती से जुड़े हुए नेता हैं। एक साधारण कार्यकर्ता के रूप में काम करते हुए अपनी मेहनत और समर्पण से इस ऊंचाई तक पहुंचे हैं।”

मल्लिकार्जुन खड़गे के कांग्रेस अध्यक्ष के कार्यभार संभालने पर पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री शिवराज पाटिल ने बधाई देते हुए कहा, ”खड़गे जी की नीतियां पंडित जवाहर लाल नेहरू की नीतियां होगी। लोकतंत्र और समाजवाद को हमें मजबूत करना, जाति प्रथा को खत्म करना है..इसमें कुछ नई भी नीतियां शामिल हो सकती हैं।”

वहीं, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा, ”आज मल्लिकार्जुन खड़गे साहब कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष का पदभार संभालेंगे। सोनिया जी ने जो फैसला किया कि गैर-गांधी से कांग्रेस अध्यक्ष बने और खड़गे जी बन भी गए हैं तो हम सब की जिम्मेदारी है कि इसे हम कामयाब करें और पार्टी को मजबूत करें।”

error: Content is protected !!