Advertisement
राजनीति

मीडिया और सोशल मीडिया दोनों की भूमिका काफी प्रभावशाली होती है, विशेषकर चुनाव के समय…सिद्धार्थ नाथ

भाजपा कार्यालय में आयोजित भारतीय जनता पार्टी के मीडिया और सोशल मीडिया की संभाग स्तरीय बैठक को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री

बिलासपुर। मीडिया और सोशल मीडिया दोनों की भूमिका काफी प्रभावशाली होती है, विशेषकर चुनाव के समय इनकी जिम्मेदारियां और अधिक बढ़ जाती है। अतः मीडिया और सोशल मीडिया को अपना और अधिक प्रभाव बढ़ाने समन्वय के साथ काम करना चाहिए।

उक्ताशय के विचार आज यहॉ जिला भाजपा कार्यालय में आयोजित भारतीय जनता पार्टी के मीडिया और सोशल मीडिया की संभाग स्तरीय बैठक को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे प्रयागराज के विधायक सिद्धार्थ नाथ सिंह ने व्यक्त किये। उन्होंने भाजपा मीडिया एवं सोशल मीडिया के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आप लोग अपने दायित्वों का बखूबी से निर्वहन करें। चुनाव नजदीक आते जा रहा है अतः आपकी जिम्मेदारियां बढ़ती जा रही है। समाचारों की हर पहलुओं पर ध्यान रखना चाहिए। हर प्रकार से उसका आंकलन करते हुए सटीक समाचार निरंतर बनाना चाहिए।

इस अवसर पर प्रदेश मीडिया के प्रभारी रशीक परमार ने कहा कि समाचारों की दृष्टि से उपयोगी सभी गतिविधियों पर आप लोगों की पैनी निगाह होनी चाहिए। इसके साथ यह भी ध्यान रखना चाहिए कि कोई भी समाचार जो जनहित में है या पार्टी हित में है ऐसे समाचार छूटने न पाये। सोशल मीडिया के लोगों से सतत् संपर्क बना कर रखना चाहिए और जिन समाचारों को सोशल मीडिया के माध्यम से और अधिक अच्छे ढंग से उछाला जा सकता है ऐसे समाचारों को आपसी चर्चा के पश्चात सोशल मीडिया के लोगों को उपयोग करने के लिए दें।

इस अवसर पर प्रदेश सोशल मीडिया के प्रभारी प्रशांत सिंह ठाकुर ने सोशल मीडिया की गतिविधियों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि आप लोगों का दायित्व चुनाव के नजदीक आते ही बढ़ जाता है। इसके लिए आप लोगों को अधिक सक्रियता के साथ सोशल मीडिया के कार्यो में अधिक समय देना होगा। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया की भूमिका भी समाज में होनी चाहिए। समाचारों से कहीं अधिक प्रभावशाली भूमिका सोशल मीडिया की होती है। उन्होंने उपस्थित सोशल मीडिया के कार्यकर्ताओं को सलाह दी कि अत्याधिक उत्साह और आवेश में आकर कोई ऐसा पोस्ट न करें जिससे अपनी कोई बदनामी हो।

इस अवसर पर कार्यक्रम के प्रारंभ में अतिथियों का पुष्पहार से स्वागत किया गया। बैठक में प्रमुख रूप से भाजपा जिलाध्यक्ष रामदेव कुमावत, जिला महामंत्री घनश्याम कौशिक, केके शर्मा, प्रणव शर्मा, सुनील पाठक, आशीष पटेल, मुकेश भारत, प्रसून्न चतुर्वेदी, प्रदीप शर्मा, स्वेता पाण्डेय, आशीष यादव, द्रोण साहू, साहिल भाभा, अंकित झा, अरूण निर्णेजक सहित भाजपा मीडिया प्रभारी एवं सोशल मीडिया प्रभारी उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!