Advertisement
राजनीति

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023: कांग्रेस ने जारी की 30 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, पाटन से लड़ेंगे भूपेश, किसे कहां से मौका देखें लिस्ट…

विधानसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों को पहली सूची जारी कर दी है। इस लिस्ट में 90 विधानसभा सीटो में से 30 के लिए उम्मीदवारों का एलान कि

रायपुर। कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों को पहली सूची जारी कर दी है। इस लिस्ट में 90 विधानसभा सीटो में से 30 के लिए उम्मीदवारों का एलान किया गया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पाटन से तो उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव अंबिकापुर से चुनाव लड़ेंगे। छत्तीसगढ़ की कुल 90 विधानसभा सीटों के लिए 2 चरणों में 7 और 17 नवंबर को मतदान संपन्न होगा तथा 3 दिसंबर को मतगणना होगी।

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने सीतापुर से अमरजीत भगत, खरसिया से उमेश पटेल, अरंग से कांग्रेस ने शिवकुमार दहरिया, डोंडी लोहरा से अनिला भेंडिया, दुर्ग ग्रामीण से ताम्रध्वज साहू, साजा से रविंद्र चौबे,कोरबा से जय सिंह अग्रवाल और सक्ती से डॉ. चंदन दास महंत को प्रत्याशी बनाया है. नवागढ़ से गुरु रुद्र कुमार, पंडरिया से नीलकांत चंद्रवंशी, कर्वधा से मोहम्मद अकबर, खैरागढ़ से यशोदा वर्मा और डोंगागढ़ से हर्षिता स्वामी बघेल को टिकट दिया है।

इसके साथ ही पार्टी ने चित्रकोट से सांसद दीपक बैज को टिकट दिया है। कांग्रेस ने राजनंदगांव से गिरिश देवांगन, डोंगार गांव से दलेश्वर साहू, खुज्जी से भोला राम साहू, मोहला मानपुर से इंद्रशाह मंडावी, भानुप्रतापपुर से सवित्री मंडावी, कांकेर से शंकर ध्रुव, केशकाल से संतराम नेताम, कोंडागांव से मोहन लाल मरकाम और नारायणपुर से चंदन कश्यप को उम्मीदवार बनाया है. बस्तर से लखेश्वर बघेल, अंतागढ़ से रुप सिंह पोटई,दंतेवाड़ा से के. छविंद्र महेंद्र कर्मा, बीजापुर से विक्रम मंडावी और कोंटा से कवासी लखमा को टिकट मिला है।

प्रत्याशियों की लिस्ट जारी होने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी प्रतक्रिया दी। मुख्यमंत्री ने लिखा- ‘छत्तीसगढ़ महतारी का मिला आशीर्वाद अब क्षेत्र की जनता भी देगी आशीर्वाद विधानसभा चुनाव 2023 के लिए आज नवरात्रि के प्रथम दिन, शुभ अवसर पर प्रत्याशियों की सूची जारी हुई है। सभी उम्मीदवारों को ढेर सारी शुभकामनाएँ। पाटन विधानसभा से पुनः मौक़ा देने के लिए नेतृत्व का आभार।

बता दें कि छत्‍तीसगढ़ में 90 विधानसभा सीटें हैं। छत्‍तीसगढ़ में 2 चरणों 7 और 17 नवंबर को मतदान होगा। चुनाव परिणाम 3 दिसंबर को जारी होंगे।

error: Content is protected !!