क्राइमराजनीति

अपनी ही शादी ‘भूल’ गए विधायक, दुल्हन करती रह गई इंतजार, जानें क्या है पूरा मामला?…

ओडिशा में बीजू जनता दल (बीजद) के विधायक बिजय शंकर दास अपनी ही शादी में नहीं पहुंच पाए। इसको लेकर शनिवार को उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया। पुलिस ने मामले में जानकारी देते हुए बताया कि तिरतोल के विधायक विजय शंकर दास (30) के खिलाफ जगतसिंहपुर सदर थाने में एक महिला की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया गया है। जगतसिंहपुर सदर थाने के प्रभारी निरीक्षक प्रवास साहू ने बताया कि आरोपी विधायक के खिलाफ आईपीसी की अलग-अलग धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

क्या है पूरा मामला ?

रिपोर्ट्स के मुताबिक, 17 जून को जगतसिंहपुर के सब-रजिस्ट्रार ऑफिस में तिरतोल से विधायक बिजय शंकर दास की शादी का रजिस्ट्रेशन होना था। गर्लफ्रेंड सोमालिका तय समय पर सब-रजिस्ट्रार ऑफिस पहुंच गईं, लेकिन काफी देर इंतजार करने के बाद भी न तो विधायक दास और न ही उनके परिवार का कोई सदस्य वहां पहुंचा। करीब तीन घंटे इंतजार करने के बाद निराश सोमालिका को रजिस्ट्रार ऑफिस से अकेले ही लौटना पड़ा।

तीन साल से चल रहा है अफेयर

सोमलिका ने एफआईआर में दावा किया कि वह तीन साल से विधायक दास के साथ रिश्ते में थी और उन्होंने तय तारीख पर उससे शादी करने का वादा किया। उन्होंने आरोप लगाया कि विधायक के भाई और परिवार के अन्य सदस्य मुझे धमकी दे रहे हैं। उन्होंने अपना वादा नहीं निभाया और वह मेरे फोन कॉल का जवाब नहीं दे रहा हैं।

विधायक ने बताया अपनी ही शादी में क्यों नहीं पहुंचे ?
उधर, एफआईआर दर्ज होने के बाद मामला सुर्खियों में आ गया। इसको लेकर विधायक का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि उन्होंने महिला से शादी करने से इनकार नहीं किया है और वह 60 दिनों के भीतर शादी का पंजीकरण करवा सकते हैं। उन्होंने कहा, ”शादी के पंजीकरण के लिए और 60 दिन बाकी हैं। इसलिए, मैं नहीं आया। मुझे उसने या किसी और ने विवाह पंजीयक के कार्यालय जाने के लिए सूचित नहीं किया।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Youtube