Advertisement
राजनीति

सही साबित हुई मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की भविष्यवाणी, आप भी जानिए क्या कहा था…

छत्तीसगढ़ में आयकर विभाग ने एक बार फिर अपनी धमक दर्ज कराई है । बुधवार की सुबह प्रदेश की राजधानी रायपुर और रायगढ़ जिले में इंकम टैक्स विभाग की रेड पड़ी है। इस रेड के बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बड़ा बयान दिया है। सीएम भूपेश बघेल ने संभावना जताई है कि कांग्रेस शासित राज्य छत्तीसगढ़ में सीबीआई के छापे भी पड़ सकते हैं।

सही साबित हुई सीएम भूपेश की भविष्यवाणी

देश में विपक्षी दलों के नेता लगातार मोदी सरकार पर लगातार आरोप लगा रहे हैं, कि NDA सरकार केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग विपक्ष के नेताओं को फंसाकर, कमजोर करने के लिए कर रही हैं। इन नेताओं में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का नाम अहम है।

कुछ दिनों पहले ही भूपेश बघेल ने अंदेशा जताया है कि छत्तीसगढ़ में फिर ईडी और आयकर विभाग के छापे पड़ सकते हैं। उनका कहना है कि यह सब झारखंड के विधायकों के छत्तीसगढ़ आने के कारण होंगे वाला है। सीएम भूपेश बघेल की भविष्यवाणी सही साबित हुई है। बुधवार को छत्तीसगढ़ के दो शहरों में आयकर विभाग ने छापा मारा है।

मैंने पहले ही कहा था, अब ईडी भी आएगी :CM भूपेश

बुधवार की सुबह छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में आयकर विभाग ने दबिश पर प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि ये शुरुआत हैं, मैंने पहले ही कहा था छापा पड़ेगा। अभी आईटी आया है, अब पीछे-पीछे ईडी भी आएगी। दरअसल आयकर विभाग ने छत्तीसगढ़ के कई कारोबारियों और उनके CA के ठिकानों पर रेड मारी है।

जिसमें शराब कारोबारी अमोलक सिंह भाटिया के ठिकानों पर छापामार करवाई चल रही है। वहीं लाविस्टा रामदास अग्रवाल, पुत्र सुनील और अनिल की स्टील एंड पावर फैक्ट्री और निवास में आयकर ने दबिश दी है। इसके अलावा ही आर के गुप्ता के ऐश्वर्या किंगडम स्थित ठिकाने पर छापामार कार्रवाई जारी है।

विपक्ष को ईडी से डारने का प्रयास ?

एक समय था,जब विपक्ष के नेता सीबीआई को लेकर केंद्र सरकार पर आरोप लगाते रहे हैं, लेकिन बीते कुछ समय से प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी का का नाम सारे नेताओं की ज़ुबान पर है। दरसल मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद बीते कुछ वर्षों से ईडी ने कई विपक्षी दलों के नेताओं और उनसे जुड़े लोगों के ठिकानों पर छापा मारकर वित्तीय अनियमियताओं के संबंध में पूछताछ की है।

झारखंड के झमेले में पड़ने के कारण पड़े छापे ?

हाल में गांधी परिवार के अलावा शिवसेना के नेता संजय राउत, दिल्ली सरकार के मंत्री मनीष सिसोदिया भी केंद्र केंद्रीय जांच एजेंसियों की जद में आये। इससे पहले छत्तीसगढ़ में भी ईडी और आईटी अपनी रेड मार चुकी है। इसी महीने की शुरुआत में छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने आशंका जताई थी कि एक बार फिर केंद्रीय जांच एजेंसियां छत्तीसगढ़ में छापे मारने वाली हैं।

उन्होंने का था कि मेरे शुभचिंतकों ने मुझे सूचना दी है कि जल्द ही छत्तीसगढ़ में ईडी और आईटी के छापे पड़ने वाले हैं। बघेल ने कहा था कि झारखंड के विधायकों के छत्तीसगढ़ में ठहरने के कारण ऐसा होगा।

error: Content is protected !!