Advertisement
राजनीति

छत्तीसगढ़: विधायकों की परफॉर्मेंस रिपोर्ट पर मुख्यमंत्री बघेल की नजर, जानिए किस किसके कट सकते हैं टिकट!..

छत्तीसगढ़ में इसी साल नवंबर में विधानसभा चुनाव होने वाले है. इसमें कांग्रेस (Congress) और बीजेपी (BJP) की सीधी टक्कर है. इसलिए दोनों ही पार्टी की तैयारी

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में इसी साल नवंबर में विधानसभा चुनाव होने वाले है. इसमें कांग्रेस (Congress) और बीजेपी (BJP) की सीधी टक्कर है. इसलिए दोनों ही पार्टी की तैयारी फाइनल चरण में है. कांग्रेस के पास 90 में से 71 विधायक है. विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस है. कांग्रेस के लिए यही सबसे बड़ी चुनौती भी है. क्योंकि आने वाले विधानसभा चुनावों (Assembly Elections) में पार्टी क्या सभी विधायकों पर फिर से भरोसा जताएगी या फिर नए चेहरों पर दाव खेलेगी. इसपर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बड़ा बयान दिया है.

इसी साल होने वाला है विधानसभा चुनाव: दरअसल मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 4 मई से लगातार भेंट मुलाकात कार्यक्रम कर रहे है. मुख्यमंत्री हर विधानसभा के 3 गांव में पहुंच कर वहां सरकारी योजनाओं का लोगों को कितना लाभ मिल रहा है. इसकी ग्राउंड रिपोर्ट खुद जनता से लेते है. इसके साथ क्षेत्र के विधायकों की परफॉर्मेंस रिपोर्ट भी मुख्यमंत्री देखते है. बुधवार को फिर मुख्यमंत्री धमतरी जिले के दौरे पर निकल गए है. इससे पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने बस्तर और सरगुजा संभाग में लगभग सभी विधानसभा और बिलासपुर संभाग को कवर कर लिया है. अब रायपुर संभाग के अलग-अलग जिलों में मुख्यमंत्री दौरा कर रहे है.

विधायकों का परफॉर्मेंस ऐसे हो रहा है चेक: धमतरी रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रायपुर हेलीपेड में मीडिया से बातचीत की है. इस दौरान उन्होंने कहा कि हमारी योजनाओं का लाभ जनता उठा रही है. सरकार की परफॉर्मेंस की स्थिति पर उन्होंने कहा कि 5 उपचुनाव हुए पांचों उपचुनाव हम पार्टी से लड़े और सभी जगह रिजल्ट हमारे पक्ष में आया. टेस्ट तो यही होगा नगरीय निकाय चुनाव का क्या रिजल्ट रहा उपचुनाव में रिजल्ट क्या रहा.? ये सारे चुनाव हम जीते है. मुख्यमंत्री ने आगे विधायकों के परफॉर्मेंस को लेकर कहा कि जहां तक कैंडिडेट की बात है. अभी भेंट मुलाकात कार्यक्रम चल रहा है. लगातार जो विधायक है उनको बता भी रहे है कि आपको ये.. ये.. काम और करना है. आपके क्षेत्र में अगर स्थिति सुधरेगी तो टिकिट किसी का क्यों काटेंगे? जिसकी नहीं सुधरी तो पार्टी तय करेगी.

इन विधायकों का कट सकता है टिकट: यानी उन विधायकों के टिकट कटने की संभावना है जो अपने क्षेत्र में काम नहीं कर रहे है. पार्टी की तरफ से उनको निर्देशित भी किया गया है कि अपने क्षेत्र में काम करें. विधायकों के क्षेत्र में स्थिति नहीं सुधरी तो उनको आने वाले चुनाव में टिकट मिलना मुश्किल होगा. क्योंकि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल साफ कह रहे है कि जिस विधायक के क्षेत्र में स्थिति सुधर रही है तो उनका टिकट नहीं काटा जाएगा. आपको ये भी बता दें कि छत्तीसगढ़ कांग्रेस की नई प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा ने विधायक दल की बैठक में भी विधायकों को अपने क्षेत्र में रहने का निर्देश दिया था.

error: Content is protected !!