Advertisement
खेलदुनियादेश

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में टीम इंडिया ने हासिल की खास उपलब्धि, ऐसा करने वाली एकलौती टीम..

वर्ल्ड कप के ग्रुप स्टेज के मुकाबले अब लगभग खत्म होने को हैं। सभी टीमों ने अपने कोटे के अधिकतर मुकाबले खेल लिए हैं और तीन टीमों (दक्षिण अफ्रीका, अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज) को छोड़ दिया जाए तो हर किसी की तैयारी सेमीफाइनल में जगह बनाने की है।

ऑस्ट्रेलिया के सेमीफाइनल में क्वालीफाई करने के बाद अब अगले दावेदार के लिए इंडिया, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, श्रीलंका, बांग्लादेश और पाकिस्तान पर सभी की निगाहें हैं। हालांकि न्यूजीलैंड और टीम इंडिया के सेमीफाइनल में पहुंचना भी लगभग तय माना जा रहा है और चौथी टीम के लिए ज्यादा लड़ाई है।

वहीं ग्रुप स्टेज के मुकाबलों की बात की जाए तो गुरुवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड स्टेडियम में भारत और वेस्टइंडीज के बीच मैच खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को हराकर जहां अपने जीत का विजय रथ जारी रखा वहीं उसके नाम एक खास उपलब्धि भी जुड़ी हुई है। 

दरअसल अब तक वर्ल्ड कप में खेले गए कुल 34 मुकाबलों में सभी टीमों ने कम से कम 6 मैच खेल लिए हैं। इनमें हर टीम ने हार का स्वाद चखा है। लेकिन टीम इंडिया ने अब तक खेले गए 6 मुकाबलों में से एक मैच भी नहीं गंवाया है।

टीम ने पांच मैचों में जीत दर्ज की है तो वहीं न्यूजीलैंड के साथ उसका एक मैच बारिश की वजह से बेनतीजा रहा था। टीम इंडिया ने अब तक ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान, अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज को हराया। आगे टीम को अभी बांग्लादेश, श्रीलंका और इंग्लैंड के साथ मुकाबले खेलने हैं।

error: Content is protected !!