Advertisement
छत्तीसगढ़राजनीति

विधानसभा में बीजेपी ने रेडी टू ईट डील पर उठाए सवाल, विधायी समिति से की जांच की मांग…

बीजेपी ने सोमवार को एक हाउस कमेटी से ‘रेडी-टू-ईट फूड’ की जांच करवाने की मांग की। पार्टी ने कहा कि इस साल अप्रैल से आंगनबाड़ी की आपूर्ति बाधित है। विधानसभा में इस मुद्दे को उठाते हुए, बीजेपी के सौरभ सिंह ने कहा कि आंगनबाड़ियों को अप्रैल से ‘रेडी-टू-ईट’ भोजन की आपूर्ति नहीं हुई है। महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेडिया ने जवाब दिया कि हाईकोर्ट में दायर एक याचिका के कारण आपूर्ति नहीं की गई।

विपक्ष के नेता धर्मलाल कौशिक का कहना है कि ‘माफिया’ ने रेडी-टू-ईट सप्लाई में घुसपैठ की हुई है। इसे लेकर विधानसभा में काफी हंगामा देखा गया था। कृषि मंत्री रवींद्र चौबे ने कहा कि यदि आवश्यक हुआ तो जांच के आदेश दिए जाएंगे। सिंह ने यह जानने की कोशिश की कि क्या हाईकोर्ट ने निर्देश दिया है कि उन स्वयं सहायता समूहों की आपूर्ति जारी चाहिए जिनका कॉन्ट्रैक्ट एक्सपायर नहीं हुआ है। इसपर मंत्री भेडिया ने जवाब दिया कि बीज निगम ऐसे स्वयं सहायता समूहों को खाने के लिए तैयार भोजन की आपूर्ति कर रहा है।

बीजेपी के अजय चंद्राकर ने कहा कि यह एक गंभीर मामला है कि आंगनबाड़ियों में बच्चों को भोजन की आपूर्ति नहीं की जा रही है और उन्होंने मांग की कि ‘एक विधायी समिति द्वारा पूरी डील की जांच की जाए।’ कौशिक ने कहा कि महिला स्वयं सहायता समूह रेडी-टू-ईट आपूर्ति सुचारू रूप से चला रहे हैं लेकिन बिजनेस को एक व्यवसायी को सौंप दिया गया।

बीज निगम ने एक संयुक्त उद्यम कंपनी बनाई जिसके बाद आपूर्ति बुरी तरह प्रभावित हुई। उन्होंने एक विधायी समिति द्वारा जांच के लिए दबाव डाला। कृषि मंत्री रवींद्र चौबे ने कहा कि हाईकोर्ट में याचिका दायर होने के कारण आपूर्ति नहीं हो सकी लेकिन अप्रैल के महीने में आंगनबाड़ियों को गर्म भोजन उपलब्ध कराया गया।

error: Content is protected !!