कांग्रेसछत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: कपिल सिब्बल पर अब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का पलटवार, कहा- ‘इस तरह के सवाल मूर्खतापूर्ण…

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल का अपनी ही पार्टी के आलाकमान पर सवाल उठाना कई नेताओं को नागवार गुजरा तो कई नेताओं ने उनके सुर में सुर मिलाया है। अब छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कपिल सिब्बल के बयान को दुर्भाग्यपूर्ण कहा है। उन्होंने कहा कि इस तरह के सवाल बेतुके और मूर्खतापूर्ण हैं।

न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि कपिल सिब्बल कांग्रेस पार्टी के सीनियर लीडर हैं। उनका इस तरह का बयान देना दुर्भाग्यपूर्ण है। बघेल ने आगे कहा कि राहुल गांधी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद सभी लोगों ने निर्णय लिया था कि सोनिया गांधी ही पार्टी की कार्यकारी अध्यक्ष होंगी। इसलिए इस तरह के सवाल करना मूर्खतापूर्ण है।

इससे पहले बीते रोज कपिल सिब्बल को अजय माकन ने भी नसीहत दी थी। जबकि यूथ कांग्रेस ने कपिल सिब्बल के घर के बाहर गेट वैल सून के नारे लगाए थे। वहीं, पार्टी के दिग्गज नेता गुलाम नबी आजाद और आनंद शर्मा ने कपिल सिब्बल का पक्ष लेते हुए उनके बयान का समर्थन किया था।

बता दें कि बता दें कि कैप्टन अमरिंदर सिंह के पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी और कहा था पार्टी का अध्यक्ष होना ही चाहिए, पता तो लगे कि पार्टी में फैसले कौन ले रहा है? सिब्बल वही नेता हैं, जो पार्टी नेतृत्व में बदलाव के लिए सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखने वाले 23 नेताओं के समूह में शामिल थे। उन्होंने कहा था ”एक बात तो स्पष्ट है कि हम ‘जी हुजूर 23’ नहीं हैं। हम अपनी बातें रखते जाएंगे और मांगें दोहराएंगे। अभी पार्टी में कोई अध्यक्ष नहीं है। हमें नहीं पता कि फैसले कौन ले रहा है।”

Related Articles

Back to top button
Close
Close
Open chat