Advertisement
कांग्रेस

कांग्रेस के अभेद गढ़ में चुनावी रणनीति – प्रत्याशी चयन प्रक्रिया तेज़, गौरेला और पेण्ड्रा ब्लॉक में प्रत्याशी तय करने को लेकर हुआ मंथन

(ताज़ाख़बर36गढ़) आज़ादी के बाद से लेकर आज तक बिलासपुर जिले की प्रतिष्ठित विधानसभा क्षेत्र कोटा में कांग्रेस कभी कभी पराजित नहीं हुई। यह विधानसभा दूसरे राजनैतिक दलों के लिए अभेद ही रहा है। यही नहीं इस क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कांग्रेस की ओर से दिग्गज नेताओं ने किया है। इन दिनों अपने इसी अभेद किले को अभेद बनाये रखने के लिए कांग्रेस पूरे दम खम के साथ ज़मीनी कार्यकर्ताओं के बीच जा कर प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया पूर्ण कर रही है।
विदित हो कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी का यह निर्देश है कि इस बार प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया में कांग्रेस के ज़मीनी कार्यकर्ताओं की इच्छा के अनुसार ही प्रत्याशी घोषित किये जायेंगे। इस हेतु प्रत्येक विधानसभा हेतु समन्वयक भी नियुक्त किये गए हैं। जिलाध्यक्ष विजय केशरवानी व कोटा विधानसभा क्षेत्र के समन्वयक सुनील शुक्ला इन दिनों इस प्रक्रिया को विधिवत पूर्ण करने में लगे हैं।
इस हेतु 15 अगस्त की दोपहर 2 बजे पेण्ड्रा और गौरेला ब्लॉक की बैठक गौरेला के मिशन भवन में सम्पन्न हुई। उक्त दोनों ब्लॉक में कोटा विधानसभा के 60 बूथ आते हैं, जहां पूर्व में बूथ, ज़ोन व सेक्टर कमेटी का गठन किया  जा चुका है। आज इन्ही बूथ, ज़ोन व सेक्टर के प्रभारियों की मीटिंग प्रत्याशी बनने के इच्छुक आवेदन दाताओं, दोनो ब्लॉक के अध्यक्षों की मौजूदगी में जिला अध्यक्ष व विधानसभा समन्वयक के द्वारा ली गयी।
उक्त मीटिंग में बूथ, ज़ोन व सेक्टर प्रभारियों के समक्ष प्रत्याशियों ने अपनी बात रखी और फिर बारी बारी समन्वयक के समक्ष ज़ोन,सेक्टर व बूथ प्रभारियों ने प्रत्याशी को ले कर अपनी मंशा ज़ाहिर की।
टिकट के दावेदारों ने लिया संकल्प
इस अवसर पर टिकट के सभी दावेदारों ने यह संकल्प लिया कि विधानसभा की टिकट किसी एक व्यक्ति को ही मिलेगी। जिसे टिकट मिलेगी सभी पूरी निष्ठा के साथ पार्टी का कार्य करेंगे। और इस प्रतिष्ठित सीट की प्रतिष्ठा बनाये रखेंगे। कांग्रेस ही यहां से चुनाव जीतेगी।
विदित हो कि इस विधानसभा से चुनाव लड़ने के लिए आवेदन विधायक डॉ रेणु जोगी, शैलेश पाण्डेय, अरुण सिंह चौहान, नीरज जयसवाल, विभोर सिंह, संदीप शुक्ला, अरुण त्रिवेदी, उत्तम वासुदेव, वादिर खान, संतोष साहू, श्रीमति अनु पांडेय, संध्या राव, देवेंद्र कश्यप, कुलदीप सिंह आदि ने जमा किया है।
कोटा के विधायक डॉ रेणु जोगी पहुची मीटिंग में
आज दो ब्लॉक की इस मीटिंग में हिस्सा लेने कांग्रेस से विधायक डॉ रेणु जोगी भी उपस्थित रहीं ।
एक एक नाम पर पृथक चर्चा की गई-
हर दावेदार के नाम पर पृथक चर्चा की गई और साथ ही जातिगत समीकरणों, दावेदार का विधानसभा क्षेत्र में प्रभाव, जीत सकने की संभावना जैसे मुददों पर की गई चर्चा।
इस अवसर पर जिलाध्य विजय केशरवानी ने कहा कि कांग्रेस के निष्ठावान कार्यकर्ताओं की वजह से ही यह विधानसभा कांग्रेस का अभेद किला है। काँग्रेस को अपने कार्यकर्ताओं पर पूरा भरोसा है। इसी भरोसे की वजह से मेरा मानना है कि कांग्रेस का अभेद किला इस बार भी अभेद ही रहेगा।
इस अवसर पर जिलाध्यक्ष विजय केशरवानी, विधानसभा समन्वयक सुनील शुक्ला पेण्ड्रा ब्लॉक अध्यक्ष प्रशांत श्रीवास, गौरेला ब्लॉक अध्यक्ष अमोल पाठक सहित विधानसभा के दावेदार व बूथ,ज़ोन व सेक्टर प्रभारी उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!