Advertisement
छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: अडानी के बहाने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बीजेपी पर हमला, कहा-की खदानों पर लगाकर बैठे हैं “गिद्ध दृष्टि”

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल लगातार केंद्र सरकार की नीतियों और मंशा पर सवाल उठा रहे हैं। सोमवार को एक बार फिर उन्होंने महादेव

BHUPESH BAGHEL RAIPUR: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल लगातार केंद्र सरकार की नीतियों और मंशा पर सवाल उठा रहे हैं। सोमवार को एक बार फिर उन्होंने महादेव सट्टा ऐप मामले में ई़डी और भाजपा पर जमकर निशाना साधा है। छत्तीसगढ़ के खिलाफ दिल्ली से चल रहा है, छत्तीसगढ़ की खदानो को अडानी को सौंपने के लिए हमारी खदानों पर यह “गिद्ध दृष्टि” लगाकर बैठे हैं।

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आगे कहा कि छत्तीसगढ़ में कानून का राज है, जो गलत करता है,उसके खिलाफ कार्रवाई होती है। भाजपा को बताना चाहिए कि कितने भाजपा शाषित राज्यों ने महादेवएप के खिलाफ कार्रवाई की है। उन्होंने आगे कहा कि राज्य में ऑनलाइन सट्टा को लेकर छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से इस मामले भरपूर कार्रवाई हुई है, इतनी कार्रवाई हुई देश में और कहीं नहीं हुई है, जबकि महादेव एप अन्य राज्यों से हेंडल होता है। उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ पुलिस ने महादेव एप मामले में करीब 72 प्रकरण दर्ज किये है और 449 आरोपी गिरफ्तार किये गए हैं।

उन्होंने पूर्ववर्ती भाजपा सरकार के कार्यकाल का ज़िक्र करते हुए कहा कि भाजपा को खून, हिंसा घृणा पसंद है, इसलिए उनके कार्यकाल में हिंसा बढ़ी.. छत्तीसगढ़ 5 साल पहले नक्सल समस्या से जल रहा था, हमने नक्सलवाद को काफी पीछे धकेल दिया है, अब जब नक्सल शांत हो रहा है, तो ईडी और आईटी के माध्यम से छत्तीसगढ़ के माहौल को गर्म किया जा रहा है।

बघेल ने केंद्र कहा कि छत्तीसगढ़ की सभी खदानों को अडानी को देने का षड्यंत्र चल रहा है। उन्होंने कहा कि एसईसीएल की खदान और एनएमडीसी का कार्य अडानी को दिया जा रहा है। छत्तसगढ़ की राज्य सरकार अडानी के खदाने सौंपे जाने के खिलाफ अडंगा बन खड़ी हुई है, उसे अपदस्थ करने का प्रयास किया जा रहा है। मुख्यमंत्री बघेल ने आगे कहा केंद्र सरकार सब कुछ अपने मित्र अडानी को सौंप देना चाहती है,उन्हें लग रहा है कि राज्य सरकार उनके बीच आ रही है, इसलिए लगातार षड्यंत्र कर रहे हैं, यह षड्यंत्र दिल्ली से चल रहा है, यहां की खदानों पर सबकी निगाह लगी हुई है, लेकिन की जनता किसी की बातों में आने वाली नहीं है।

error: Content is protected !!