Advertisement
छत्तीसगढ़बिलासपुर

बिलासपुर: सेक्टर डी में शराब दुकान खोलने के विरोध में नागरिक लामबंद…कहा-पास में है स्कूल और घर…कांग्रेस नेता के इशारे पर की गई है जगह तय…

बिलासपुर। यदुनंदन नगर तिफरा के सेक्टर डी में शराब दुकान खोलने को लेकर विरोध शुरू हो गया है। नागरिकों का तर्क है कि जहां पर शराब दुकान खोली जा रही है, वहां पर मैदान में सुबह और शाम को लोग टहलने जाते हैं। पास में ही स्कूल है, शराब दुकान खुलने से बच्चों पर बुरा असर पड़ेगा। यह जानते हुए भी क्षेत्र के एक कांग्रेस नेता अपने फायदे के लिए यह दुकान खुलवाने पर आमादा है।

यदुनंदन नगर के दर्जनों नागरिक सोमवार दोपहर कलेक्टोरेट पहुंचे थे। उन्होंने शराब दुकान की जगह परिवर्तित करने के लिए कलेक्टर को ज्ञापन दिया है। यदुनंदन नगर कल्याण समिति का कहना है कि शराब दुकान इस साल सब्जी मंडी के पास था, जिसे सेक्टर डी में खोला जा रहा है। नए स्थान से करीब 200 मीटर दूर आरएनएम पब्लिक स्कूल है। यह स्थान यदुनंदन नगर के लोगों के सुबह-शाम घूमने और व्यायाम करने का है। सुबह-शाम यहां पर सैकड़ों महिलाएं और युवतियां पहुंचती हैं। उनका कहना है कि शराब दुकान को सेक्टर डी के आखिरी छोर पर खोलने से किसी को कोई आपत्ति नहीं है। सांई विहार कल्याण समिति ने भी यही तर्क दिया है। आरएनएम स्कूल के प्राचार्य ने भी लिखित में आवेदन देते हुए शराब दुकान की जगह परितर्वित करने कहा है।

यहां यह बताना लाजिमी है कि विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस ने जो घोषणा पत्र जारी किया था, उसमें प्रदेश में शराबबंदी का भी जिक्र था, लेकिन सत्ता में आने के बाद कांग्रेसी नेता अपने फायदे के लिए शराब दुकान की जगह बदलवा रहे हैं। नागरिकों का आरोप है कि क्षेत्र का एक कद्दावर कांग्रेसी नेता चाहते हैं कि यह दुकान स्कूल के पास खुले, ताकि उसके समर्थक को हर माह लाखों रुपए का फायदा हो। आरोप यह भी है कि यहां पर उनके समर्थक ही चखना दुकान चलाएंगे।

error: Content is protected !!