Advertisement
बिलासपुर

बिलासपुर: असामजिक तत्वों के तांडव से परेशान जॉय रेसीडेंसी के लोगो ने एसपी को ज्ञापन सौंपा…सुरक्षा की मांग…

जॉय रेजीडेंसी में पिछले कई वर्षों से हो रहे आपराधिक असामाजिक तत्वों के तांडव से परेशान सोसाइटी के निवासी मंगलवार को बड़ी संख्या में

बिलासपुर। जॉय रेजीडेंसी में पिछले कई वर्षों से हो रहे आपराधिक असामाजिक तत्वों के तांडव से परेशान सोसाइटी के निवासी मंगलवार को बड़ी संख्या में एसपी कार्यालय पहुंचे । उन्होंने एसपी को ज्ञापन सौंपकर सोसायटी में सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की है। हाल ही सोसायटी गेट के पास डॉक्टर ,वकिल में मारपीट की घटना के बाद से सोसायटी के लोग दहशत में है। उन्होंने एसपी से कड़ी कार्यवाई और सुरक्षा की गुहार लगाई है।

सोसायटी निवासी मीना झा ने बताया कि पूर्व में कई ऐसी घटनाएँ हुई है जो कि सोसाइटी की सुरक्षा की दृष्टी से उचित नहीं है जैसे सोसाइटी में बाहरी लोगों द्वारा पत्थरबाजी किया जाना, सोसाइटी के कई लोगो के साथ मारपीट की घटना इत्यादि। इन सभी घटना की सूचना पूर्व में सोसाइटी के पीडित सदस्यों द्वारा पुलिस थाने में दी जा चुकी है। इसी सन्दर्भ में हमारी रेजीडेंसी में हमारे एक सदस्य रजनीश सिंह बघेल (अधिवक्ता) के साथ एक डॉक्टर द्वारा बुरी तरह से मारपीट की घटना अभी हाल में ही दिनांक 05/10/2023 को घटित हुई है जो कि मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य योजना के अंतर्गत काम करने वाले एक डॉक्टर अंशुल भौमिक व उनके टीम के सदस्य द्वारा किया गया है।

हाल ही में हुई मारपीट की घटना…

जॉय रेसीडेंसी निवासी बी. के. चौधरी ने बताया कि मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य योजना के अंतर्गत 5 तारीख को सुबह 11:00 बजे लगभग डॉक्टर व उनके टीम के सदस्यों द्वारा चलित चिकित्सकीय वाहन, बिना किसी सोसाइटी के सदस्यों की अनुमति के रेसीडेंसी के सामने लगाया गया और उसमे कार्यरत डॉक्टर अशुल भौमिक द्वारा अपनी दो पहिया वाहन को हमारी रेजीडेंसी के गेट के ठीक सामने लगा दिया गया,जिससे की रेजीडेंसी में आने-जाने वालों को परेशानी होने लगी। उसी समय रेजीडेंसी के सदस्य रजनीश सिंह बघेल (अधिवक्ता) अपनी गाड़ी गेट से बाहर निकाल रहे थे, तब उन्हें गाड़ी निकालने में परेशानी हुई। बघेल द्वारा स्वयं को व लोगों की परेशानी को देखते हुए गाड़ी के मालिक डॉक्टर अंशुल भौमिक को गार्ड के माध्यम से मोटर साइकिल को सही तरीके से पार्क करने का आग्रह किया। जिसे डॉ. अंशुल द्वारा अस्वीकार कर दिया गया। उसके बाद गार्ड के साथ स्वयं रजनीश बघेल द्वारा उनकी मोटर साइकिल को ठीक से पार्क करने का प्रयास किये जाने पर डॉक्टर भड़क गए, और अधिवक्ता रजनीश बघेल पर हाथ उठा दिया , साथ ही बुरी तरह से मारपीट किया गया । हो- हल्ला सुनकर सोसाइटी के कई रहवासी वहाँ पहुंचे। जहां डॉ. भौमिक रजनीश बघेल के साथ बुरी तरीके से गाली-गलौज व मारपीट कर रहे थे। अधिवक्ता बघेल की पत्नी भी हल्ला सुनकर अपने पति के साथ हो रहे मारपीट का विरोध करते हुए डॉक्टर व उनके साथियों को रोकने की कोशिश किया। अधिवक्ता की पत्नी के मुताबिक़ डॉ. भौमिक ने उनके साथ अभद्रता व्यवहार किया। वहाँ मौजूद रहवासियों ने किसी प्रकार से रजनीश सिंह बघेल व उनकी पत्नी को बचाया। मारपीट की घटना के बाद सोसाइटी के दो सदस्यों के साथ इस घटना की रिपोर्ट सिविल लाइन थाने की गई है।

05 अक्टूबर की रात्रि में जब हम लोगो को मालूम चला कि रजनीश सिंह बघेल व उनकी पत्नी के खिलाफ डॉक्टर द्वारा मारपीट करने के पश्चात् अंशुल भौमिक के कहने पर थाने में रिपोर्ट दर्ज कर दी गयी है। जबकि पीड़ित हमारे सोसायटी के सदस्य रजनीश बघेल ही हैं। घटना के बाद रेजीडेंसी के सभी सदस्यों ने आपातकालीन बैठक बुलाकर यह निर्णय लिया कि इस प्रकार की घटना रेजीडेंसी में कई बार हो चुकी है सदस्यों की सुरक्षा के लिए पुलिस अधीक्षक के पास एक प्रतिवेदन दिया जाए।

सोसायटी के सदस्यों ने ज्ञापन के माध्यम से बताया कि डॉक्टर द्वारा दर्ज कराई गयी रिपोर्ट झूठी व गलत है इस घटना के जो साक्षी हैं व सोसाइटी के रहवासी हैं उनसे इस बात की पुष्टि की जा सकती हैं कि रजनीश बघेल व उनकी पत्नी ही विक्टिम हैं। उसी दिन पुलिस के आरक्षक के द्वारा सोसाइटी के CCTV फुटेज से भी साफ पता चल रहा था कि डॉक्टर भौमिक ने जान बुझकर, सोसाइटी के मेन गेट पर बिना किसी सोसाइटी के सदस्यों की अनुमति के अपना दो पहिया वाहन खड़ा किया था एवं अधिवक्ता बघेल द्वारा उसे सही से पार्क करने का आग्रह करने पर वे उत्तेजित होकर उनसे लड़ाई कर बैठे।

कई बार हो चुकी है घटना…

सोसायटी के सदस्यों ने एसपी से गुहार लगाते हुए कहा है कि जॉय रेजीडेंसी के आस-पास उचित सुरक्षा प्रदान की जाये उसके आस-पास बहुत से आपराधिक प्रवृति के लोग शाम को खड़े होकर हो-हल्ला मचाते रहते हैं। दशहरा, होली तथा दिवाली जैसे त्योहारों में ये अपराधिक तत्व और ज्यादा सक्रीय रहते हैं जिससे हम रहवासियों को बहुत परेशानी होती है। पिछली होली में बाहर से पत्थरबाजी की गयी थी जिससे एक वाहन तथा घर का शीशा भी टूट गया था। अभी हाल में ही गणेश उत्सव में भी कुछ लोग सोसाइटी में चंदा लेने के लिए बिना गार्ड व सोसाइटी के सदस्यों की अनुमति के प्रवेश कर गए थे व एक बच्चे को मार दिए थे। उक्त सभी घटनाओं की सुचना 112 पर दी गयी थी व कुछ सूचना लिखित में भी हमारे सदस्य द्वारा पुलिस को भी दी गयी थी। सोसाइटी आम माध्यम वर्गीय परिवारों की सोसाइटी है जिसके अधिकतर रहवासी नौकरीपेशा हैं| असामाजिक तत्वों के जमावड़े तथा उनकी गुंडागर्दी से सोसाइटी के सदस्यों और विशेषकर महिलायों को बहुत दिक्कत होती है |

पुलिस अधीक्षक से आग्रह करते हुए कहा है कि हमारे रक्षक के रूप में आप हमारी रक्षा करें। हमारे रहवासी रजनीश सिंह बघेल (जो उच्च न्यायलय में कार्यरत अधिवक्ता हैं तथा पूर्व में राज्य के उप- महाधिवक्ता तथा केंद्र सरकार के स्थायी अधिवक्ता रह चुकें हैं) व उनकी पत्नी के विरुद्ध हुए रिपोर्ट निरस्त की जाए इसी के साथ हमारे सोसाइटी के सुरक्षा के लिए उचित प्रबंध भी करें तथा असामाजिक तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करें। जिसके लिए हम सभी रहवासी आपके सदैव ऋणी रहेंगे |

error: Content is protected !!