छत्तीसगढ़रायपुर

छत्तीसगढ़: रायपुर रेलवे स्टेशन में डेटोनेटर से ब्लास्ट, सीआरपीएफ के 6 जवान घायल, अस्पताल में भर्ती…

रायपुर: रायपुर रेलवे स्टेशन में आज यानी शनिवार की सुबह बड़ा हादसा हुआ है। मिली जानकारी के तहत यहाँ आज सुबह करीब साढ़े 6 बजे ब्लॉस्ट हुआ है। मिली जानकारी के तहत ब्लॉस्ट में सीआरपीएफ के 6 जवान घायल हुए हैं। वहीं इस मामले से जुड़े सूत्रों का कहना है कि यह ब्लास्ट डेटोनेटर फटने के कारण हुआ है। मिली खबर के अनुसार डेटोनेटर एक बोगी से दूसरी बोगी लेकर जाया जा रहा था। इसी बीच यह बड़ा हादसा हो गया। मिली जानकारी के तहत प्लेटफॉर्म नबंर 2 में दो बोगियों में शिफ्टिंग के दौरान हादसा हुआ।

वहीं घायल जवानों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कहा जा रहा है इस घटना के साथ सीआरपीएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मौके पर पहुंच कर घटनास्थल का मुआयना किया है। बताया जा रहा है सीआरपीएफ की 211 बटालियन के जवान स्पेशल ट्रेन से जम्मू जा रहे थे, इसी बीच ग्रेनेड डमी कारतूस बाक्स में रखा डेटोनर ट्रेन की बोगी में रखते ही फट गया। खबरों के अनुसार इस हादसे मे छह जवानो के घायल होने की सूचना है। इस लिस्ट में हवालदार विकास चौहान भी शामिल हैं जिन्हे सबसे अधिक चोट आने से निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

वहीं दूसरी तरफ सीआरपीएफ के आला अधिकारी निजी अस्पताल पहुंचे है और उन्होंने बताया घायल जवानों में चवन विकास लक्ष्मण, रमेश लाल, रविंद्र कर, सुशील, दिनेश कुमार पैकरा शामिल है। कहा जा रहा है सीआरपीएफ जवानों की 22 बोगियों का ट्रेन जम्मू जाने के लिए बुक हुआ था और डमी कारतूस डेटोनेटर से भरा बैग जवान के हाथ से छूटने की वजह से ब्लास्ट हुआ। वहीं यह भी खबर है कि जिस जवान के हाथ से बैग छूटा वही जवान ज्यादा घायल हुआ है बाकी सभी की स्थिति सामान्य है।

Related Articles

Back to top button
Close
Close
Open chat