छत्तीसगढ़रायपुर

छत्तीसगढ़: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील-जिम खोलने की मिले इजाजत

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन देश में लॉकडाउन लगाया गया था। इस वजह से जिम को भी बंद रखा गया है। अब देश अनलॉक-2 में है। इस बीच छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है। उन्होंने राज्य में शर्तों के साथ जिम खोलने की इजाजत देने की मांग की है।

उन्होंने कहा कि जिम मालिकों को गंभीर आर्थिक तंगी से गुजरना पड़ रहा है, क्योंकि जिम मार्च से ही बंद है।

भूपेश बघेल ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी में कहा, ‘कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए लगाए गए लॉकडाउन को आर्थिक गतिविधियों को शुरू करने के साथ ही अनलॉक किया जा रहा है। भारत सरकार के गृह मंत्रालय ने एसओपी के सख्त अनुपालन की के साथ रेस्तरां, होटल और विभिन्न गतिविधियों को फिर से खोलने की अनुमति दी है। हालांकि, जिम खोलने के लिए अभी तक इजाजत नहीं दी गई है, जिसके कारण जिम मालिकों को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है।”

उन्होंने पीएम मोदी से अनुरोध करते हुए कहा कि जिमों को उसी तरह से संचालित करने की अनुमति दें, जिस तरह से रेस्तरां और होटलों को एसओपी के अनुपालन की स्थिति में काम करने की अनुमति दी गई थी।

गृह मंत्रालय द्वारा अनलॉक 2 के दिशानिर्देशों के अनुसार, एक जुलाई 2020 से मेट्रो रेल, सिनेमा हॉल, जिम, स्विमिंग पूल, मनोरंजन पार्क, थिएटर, बार, ऑडिटोरियम, असेंबली हॉल पहले की तरह बंद रहेगा।

Related Articles

Back to top button
Close
Close