छत्तीसगढ़रायपुर

छत्तीसगढ़: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का सरकारी बंगला पर मंडराया कोरोना का खतरा, आवास सहित आने जाने वालें सभी रास्ते सील…

छत्तीसगढ़: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का सरकारी बंगला पर मंडराया कोरोना का खतरा, आवास सहित आने जाने वालें सभी रास्ते सील...

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना संकट के बढ़ने की आशंका को देखते हुए मुख्यमंत्री आवास की तरफ जाने वाले सभी रास्ते को चारों तरफ से सील कर दिया गया है। राजधानी के सिविल लाइन स्थित मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का सरकारी का बंगला है। जहां आने जाने वाले सभी रास्तों को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। मुख्य दरवाजे की तरफ जाने वाली सड़क पर लोहे के बड़े दरवाजों को बंद कर दिया गया है और वहां पुलिस फोर्स की संख्या बढ़ा दी गई है। वहीं गौरव पथ के रास्ते सीएम हाउस की तरफ जाने वाले रास्ते पर भी पुलिस फोर्स का कड़ा पहरा है। यहां भी लोहे की बड़ी गेट बंद कर दी गई है।

सीएम हाउस पर ड्यूटी कर रहे एक पुलिस कर्मचारी ने बताया कि सिर्फ उन्हीं लोगों को आने जाने दिया जा रहा है, जो भीतर के कालोनी के रहने वाले हैं। बाकी लोगों को इधर आने जाने पर प्रतिबंध है। सीएम हाउस में दो दरवाजे हैं। मुख्य दरवाजे के अलावा पिछला दरवाजा भी पूरी तरह से सील कर दिया गया है। हालांकि पीछे वाले रास्ते पर सामान्य परिचालन जारी है। वहीं दूसरी तरफ, शनिवार की देर शाम छत्तीसगढ़ में सार्वजनिक जगहों पर मास्क लगाना अनिवार्य रूप से घोषित कर दिया गया। जिसके बाद पिछले कई दिनों से खाली पड़े सड़कों पर पुलिस की चौकसी काफी तेज हो गई है। बाइक व कार में घूमने वालों से पूछताछ किया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की कुल संख्या 18 है। जिनमें से 10 ठीक हो गए हैं और आठ एम्स में भर्ती हैं। इनमें से 9 मरीज दिल्ली निजामुद्दीन के मरकज में शामिल होने वाले जमातियों के संपर्क में थे। हालांकि स्वास्थ्य मंत्री ने हाल ही में एक बयान दिया था कि राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या मई-जून में औऱ अधिक बढ़ने वाले हैं। क्योंकि राज्य में 76000 से अधिक लोग सरकारी दिशा निर्देश वाली क्वारेंटाइन में हैं। जिनमें कईयों के पॉजिटिव होने का खतरा है।

Related Articles

Back to top button
Close
Close