छत्तीसगढ़लाइफस्टाइल

चेतावनी… आज इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश, जारी हुआ अलर्ट…

बारिश खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही है और दक्षिण भारत में भारी बारिश के कारण लोग अब परेशान हो गए हैं. बीते 24 घंटों के दौरान दक्षिणी कोंकण गोवा, तटीय कर्नाटक और उत्तरी केरल में भारी से अति भारी बारिश रिकॉर्ड की गई है तो अब आज भारतीय मौसम विभाग ने तमिलनाडु, केरल , कर्नाटक और लक्षद्वीप समेत कई इलाकों में जोरदार बारिश की चेतावनी दे दी है. इसी के साथ उन्होंने लोगों को सचेत कर दिया है. जी दरअसल इन राज्यों में लगातार हो रही बारिश से आम जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हो गया है, लोगों को बहुत सी परेशानिया हो रहीं हैं.

वहीं स्काईमेट ने भी कहा था कि ”चेन्नई सहित तटीय तमिलनाडु और केरल के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है, जबकि गुजरात में हल्की बारिश ओर आंध्र प्रदेश के रायलसीमा क्षेत्र में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है, जबकि तेलंगाना, आंतरिक महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, ओडिशा, झारखंड में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर मध्यम बारिश हो सकती है.” इसी के साथ बताया गया है कि आज छिंदवाड़ा, अमरवाड़ा, बुरहानपुर, बुधनी, इंदौर, महू, सिवनी, मंडला, धार, मलाजखंड, खरगोन, नरसिंहपुर, खंडवा, होशंगाबाद, पचमढ़ी, बैतूल में बारिश की आशंका है, क्योंकि लगातार बादल छाए रहने से भोपाल समेत इन स्थानों पर दिन का तापमान सामान्य से पांच डिग्री तक कम बना हुआ है और इसी कारण से दिन में भी ठंडक का अहसास होने लगा है.

वहीं विभाग ने पहले यह भी कहा था कि, ”विदाई से पहले मॉनसून दक्षिण भारत में एक बार फिर से कोहराम मचा सकता है, स्काई मेट ने भी लोगों को चेतावनी दी थी अगले दो-तीन दिन कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में भारी रहने वाले हैं और तेज बारिश होने की आशंका जताई है.”

Related Articles

Back to top button
Close
Close
Open chat