स्वास्थ्य

कोरोना वायरस: दुनियाभर में 1 करोड़ 61 लाख लोग संक्रमित, WHO बोला…भूल जाइए पुराने अंदाज में जीना…

पूरी दुनिया कोरोना वायरस से जूझ रही है। हर दिन यह संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। दुनियाभर में कोरोनावायरस पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा लगभग 1 करोड़ 61 लाख के पार हो चुका है। साथ ही मौत का आंकड़ा 6 लाख 48 हजार से ज्यादा हो चुका है। बीते हफ्ते में करीब 40 देशों में हर दिन सामने आने वाले कोरोना के मामलों में रिकॉर्ड बढ़ोत्तरी देखी गई है।

रायटर्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, बीते हफ्ते के मुकाबले यह करीब दोगुने हो गए हैं। अमेरिका, ब्राजील और भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया, जापान, हॉन्ग कॉन्ग, बोलीविया, सूडान, इथोपिया, बुलगारिया, बेल्जियम, उज्बेकिस्तान और इजरायल आदि देशों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। कई देशों ने खासकर वहां जहां लॉकडाउन, सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों में थोड़ी ढील दी गई है, वहां भी अब कोरोना माहमारी के फिर से बढ़ने का खतरा पैदा हो गया है।

डब्लूएचओ के डायरेक्टर जनरल टेड्रोस गैब्रिएसस का कहना है कि “हम पहले जैसा सामान्य नहीं होने वाले हैं। माहमारी ने पहले ही हमारे जीने का तरीका काफी बदल दिया है। हम लोगों से अपील करते हैं कि वह किसी से मिलने और बाहर जाने के फैसले को जिंदगी और मौत का फैसला समझें, क्योंकि ये है भी।”

coronavirus: शोधकर्ताओं ने किया चौंकाने वाला खुलासा, 70 फीसदी मरीजों से नहीं फैलता कोरोना वाइरस का संक्रमण…

Related Articles

Back to top button
Close
Close