Advertisement
छत्तीसगढ़न्याय एवं कानूनबिलासपुरहाईकोर्ट

बिलासपुर हाईकोर्ट बार एसोसिएशन का ऐतिहासिक फैसला

बिलासपुर- हाईकोर्ट जज आरपी शर्मा से नाराज वकीलो ने आज बार एसोसिएशन के जनरल बाड़ी की मीटिंग में अपनी समस्याओं को गिनाया । जंहा पर आज जनरल बाड़ी ने ऐतिहासिक फैसला लेते हुए यह निर्णय किया की जब तक जस्टिस आरपी शर्मा का ट्रांसफर नहीं होता तब तक उनके कोर्ट में वकील नहीं जायेंगे। मतलब जज के खिलाफ कानून की पैरवी करने वालो ने कानून के हिसाब से फैसला करने वाले के खिलाफ हल्ला बोल दिया है।

बतादे की मामला हाईकोर्ट का 7 दिन पुराना है। जब हाईकोर्ट जस्टिस आर.पी शर्मा के कोर्ट में अधिवक्ता सतीश चंद वर्मा और अन्य अधिवक्ता अपने -अपने केसो की सुनवाई के लिये कोर्ट पहुचे थे।अचानक चलती कोर्ट से उठकर अधिकांश अधिवक्ता कोर्ट रूम का बहिष्कार कर नाराजगी जाहिर करते हुए कोर्ट का बहिष्कार कर दिया था । वकीलों के द्वारा बताया गया की जज उनके केसो की  सुनवाई नहीं करते और न नही केसो में बेल देते। जिससे नाराज होकर उन्होंने जज और कोर्ट का बहिष्कार कर दिया है और जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं होती तब तक हालत ऐसे ही रहेंगे। वकीलो की माने तो अभी एक ही कोर्ट का बहिष्कार किया गया है। आज हाईकोर्ट वकीलों की जनरल बॉडी की मीटिंग में ऐसे ही कई मामलों पर से पर्दा उठाया गया और वकीलों ने पिछले सभी तकलीफो को गिनाते हुए बार एसोसिएशन के सामने अपना दुखड़ा गिनाया। वकीलों की समस्याओं को सुनते हुए आज एसोसिएशन के अध्यक्ष सीके केशरवानी ने सुप्रीमकोर्ट के चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा से मिलकर हाईकोर्ट के वकीलों की समस्या से अवगत कराने का आश्वासन दिया है ।

नोट- इस मामले में गलती से अधिवक्ता मतीन सिद्दीकी जी का नाम गलत चल गया था जिस के लिए ताज़ाख़बर36 गढ़ माफ़ी के साथ गलती सुधार कर दिया है।

error: Content is protected !!