Advertisement
देशराजनीति

पाकिस्तान के नए वजीर इमरान खान ने भारत के लिए कहा…

ताज़ाख़बर36गढ़:- पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के सुप्रीमो इमरान खान ने आम चुनावों में पार्टी की मिली शानदार जीत के बाद मुल्क की आवाम को संबोधित किया। अपने पहले भाषण में इमरान ने कहा कि ‘उनके दिलो-दिमाग में जिस पाकिस्तान की कल्पना है अब वो शक्ल लेगी।’

उन्होंने कहा कि हमने जनता से जो वादा किया उसे पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि जनता की उम्मीदों को पूरा करना मेरा मकसद है। इमरान खान ने सारे पाकिस्तान की तरफ से बलूचिस्तान की जनता को धन्यवाद दिया।  इमरान खान ने कहा कि मेरे रियासत में कुत्ता भी मरेगा तो मैं जिम्मेदार होऊंगा।

इमरान ने कहा कि पाकिस्तान भारत के साथ संबंध सुधारने के लिए तैयार है। अगर भारत सरकार एक कदम आगे बढ़ती है तो हम दो कदम आगे बढ़ेंगे। पैगम्बर के समय के शासन तंत्र की तरफ संकेत करते हुए उन्होंने कहा कि वह पाकिस्तान में मदीना जैसे कल्याणकारी राज्य की स्थापना करना चाहते हैं।

इमरान ने कहा कि एक मुल्क की पहचान ये नहीं होती कि उनके अमीर लोग कैसे रहते हैं, मुल्क की पहचान वह होती है जहां के गरीब लोग कैसे रहते हैं। उन्होंने चीन की मिसाल देते हुए कहा कि चीन ने 70 करो़ड़ लोगों को गरीबी से निकाला है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के तौर पर सबसे पहली प्राथमिकता शासन प्रणाली को ठीक करना है। सरकार की सबसे बड़ी प्राथमिकता व्यापार की सरलता को सही करना है। उन्होंने यह भी कहा कि अप्रवासी पाकिस्तानियों को पाकिस्तान में आने की दावत देंगे। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में भ्रष्टाचार की वजह से कोई निवेश नहीं करता है। बेरोजगारी की सबसे बड़ी वजह यह है।

error: Content is protected !!