Advertisement
बिलासपुर

डॉ मनीष रॉय की उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु से मुलाकात, बिलासपुर में जल्द हवाई सेवा आरंभ करने मिला आश्वासन

बिलासपुर-(ताज़ाख़बर36गढ़) नागरिक उड्‌डयन मंत्री डॉ. सुरेश प्रभु ने बिलासपुर के भाजपा नेता एवं अखिल भारतीय सदस्य, माधव नेत्रालय, नागपुर, संयोजक माय होम बिलासपुर, डॉ. मनीष राय को आश्वासन दिया है कि 30 सितंबर तक बिलासपुर हवाई सेवा से जुड़ जाएगा।

डॉ. राय ने विगत दिनों नई दिल्ली में केंद्रीय मंत्री डॉ. प्रभु से मुलाकात की थी। इस दौरान उन्होंने उन्हें बताया था कि छत्तीसगढ़ राज्य बनने के 18 वर्षों बाद भी बिलासपुर शहर, रायपुर के बाद सबसे दूसरा बड़ा शहर है, जो न्यायधानी के रूप में प्रसिद्ध है। राय ने प्रभु से कहा कि मेरा बिलासपुर बड़े-बड़े उद्योगो जैसे एसईसीएल, रेलवे, एनटीपीसी, हाईकोर्ट, वर्धा पावर प्लांट और ऐसे कुछ छोटे-छोटे उद्योग भी हैं, जो बिलासपुर को विकास के पथ पर ले जाने के लिए तत्पर हैं, मगर बिलासपुर हवाई सेवा से नहीं जुड़ पाने के कारण यहां पर बड़ी-बड़ी मल्टीनेशनल कंपनियां, शिक्षा के बड़े संस्थान एवं बड़े अस्पताल वाले आना नहीं चाहते हैं। इससे यहां पर बिलासपुर में शिक्षा रोजगार एवं स्वास्थ्य सेवाओं की कमी विगत 18 वर्षों से निरंतर बनी हुई है।

जिसकी वजह से बिलासपुर रायपुर शहर से कई गुना पिछड़ चुका है। उन्होंने स्थानीय प्रशासनिक समस्याओं को ज्यादा न ध्यान देते हुए जनता की भावनाओं का ख्याल रखते हुए और उनके भविष्य का ध्यान रखते हुए हवाई सेवा की शुरुआत तत्काल करने की बात कही। उनका तर्क था कि कहीं न कहीं स्थानीय प्रशासन की लेटलतीफी एवं लचर व्यवस्था बिलासपुर में हवाई सेवा को आने से रोक रही है और साथ ही कमजोर नेतृत्व क्षमता वाले लोग जो अपनी बात को राष्ट्रीय स्तर पर नहीं रख पाते और अपने स्वार्थ से ऊपर नहीं उठ पाते हैं। इन सब लोगों को दरकिनार करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच को सिद्ध करते हुए सबका साथ सबका विकास के मार्ग पर चलते हुए बिलासपुर को जल्द से जल्द हवाई सेवा से जोड़ा जाए, जिससे बिलासपुर भी प्रगति व विकास के पथ पर आगे बढ़ सके। ये बातें सुनकर मंत्री प्रभु ने डॉ. राय को हाथ पकड़कर पूर्ण आश्वासन देते हुए विश्वास दिलाया कि 30 सितंबर से पहले पहले बिलासपुर हवाई सेवा से जुड़ जाएगा। इसी प्रकार बिलासपुर से जुड़े हुए मुद्दों चाहे वह रेलवे, एसईसीएल या कोई भी जनहित के मुद्दे हों, डॉ. राय प्रदेश एवं राष्ट्रीय स्तर पर तत्परता से उठाने का काम, बिलासपुर के लिए एवं जनता के लिए निरंतर करते आ रहे हैं, जिसका परिणाम है कि इन्हीं की मांग की वजह से प्रभु जब रेल मंत्री थे, राय की मांग पर छत्तीसगढ़ से इंदौर के लिए वाया नागपुर होते हुए एक ट्रेन चलाने की मांग की थी ,जो रेल मंत्रालय ने स्वीकार कर ली है।

इसी प्रकार कोयला मंत्रालय में भी पीयूष गोयल से मिलकर भू विस्थापितों की समस्याओं को प्रमुखता से राय ने उठाया था, जिसे निराकरण करने जांच समिति बनाकर कई लोगों की समस्याओं का समाधान हो चुका है।

error: Content is protected !!