Advertisement
खेलदुनियादेश

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019: टीम इंडिया के सामने मेजबान इंग्लैंड की चुनौती, इन 11 धुरंधरों के साथ उतर सकती है विराट सेना…

विश्व कप 2019 के 38वें मुकाबले में टीम इंडिया जब गुरुवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर उतरेगी, तो उसकी पूरी कोशिश इंग्लिश टीम को मात देने की होगी। विश्व कप में अभी तक टीम इंडिया का प्रदर्शन लाजवाब रहा है। टीम विजय रथ पर सवार है। भारतीय टीम अंकतालिक में 11 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर है। अगर टीम इंडिया इस मैच तो जीतती है तो मौजूदा विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुचने वाली दूसरी टीम बन जाएगी। वहीं, मेजबान इंग्लैंड अंकतालिका में आठ अंकों के साथ पांचवं स्थान पर है। इस मैच में भारतीय टीम में फेरबदल देखने को मिल सकती है। आइए जानते हैं किन 11 खिलाड़ियों के साथ भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ उतर सकती है?

ओपनर्स

टीम इंडिया की ओपनिंग की जिम्मेदारी एक बार फिर से रोहित शर्मा और केएल राहुल के कंधों पर होगी। पिछले कुछ मैचों में रोहित-राहुल की सलामी जोड़ी ने निराश जरूर किया है, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में टीम मैनेजमेंट व कप्तान विराट को रोहित और राहुल की सलामी जोड़ी से काफी उम्मीदें होंगी।

मिडिल ऑर्डर

नंबर तीन पर कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजी करेंगे। विराट शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। इस मैच में विराट से यह उम्मीद होगी कि वह अपने अर्धशतक को शतक में बदलें और एक उच्च स्कोर बनाए। वहीं, नंबर चार में बदलाव हो सकता है। विजय शंकर की जगह ऋषभ पंत को मौका मिल सकता है।

विकेटकीपर

एमएस धोनी के हाथों में एक बार फिर से विकेट के पीछे और मध्यक्रम बल्लेबाजी की होगी। वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार अर्धशतकीय पारी खेलने वाले से धोनी से भी उम्मीदें होंगी कि वह मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ रन बटोरे।

ऑलराउंडर

यहां टीम मैनेजमेंट बदलाव कर सकती है। फॉर्म में चल रहे हार्दिक पांड्या की जगह तय है। हार्दिक के साथ इंग्लैंड के खिलाफ टीम में ऑलराउंडर केदार जाधव व रविंद्र जडेजा में से किसी एक को मौका मिल सकता है।

गेंदबाजी

गेंदबाजी के क्षेत्र में भुवनेश्वर कुमार और बेहतरीन फॉर्म में चल रहे मोहम्मद शमी में किसी एक को मौका मिल सकता है। मौजूदा विश्व कप में शमी ने दो मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने आठ विकेट चटकाए हैं। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह की जगह तय है। स्पिन डिपार्टमेंट में टीम युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की जोड़ी के साथ टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ उतर सकती है।

error: Content is protected !!