Advertisement
कांग्रेस

छत्तीसगढ़ / मुख्यमंत्री को कांग्रेस नेताओं का पत्र-खेद है कि आपने बिलासपुर में हवाई सुविधाओं के लिए पहल नहीं की

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्रीय उड्‌डयन मंत्री से मुलाकात कर रायपुर और जगदलपुर में विमान सेवा विस्तार की मांग की थी

चार दिन पहले ही हाईकोर्ट ने बिलासपुर एयरपोर्ट को लेकर केंद्र के मंत्रालयों व राज्य सरकार को नोटिस जारी किया था

बिलासपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को उनके करीबी कहे जाने वाले प्रदेश महामंत्री अटल श्रीवास्तव के साथ ही कुछ अन्य कांग्रेस नेताओं ने पत्र लिखकर कहा है कि बिलासपुर के लिए हवाई सेवा की पहल नहीं किए जाने पर खेद जताया। यह पहला मौका है जब यहां के नेताओं ने इस तरह का पत्र मुख्यमंत्री को लिखा है। चार दिन पहले बिलासपुर हाईकोर्ट ने भी इस मामले में केंद्रीय मंत्रालयों व राज्य सरकार को नोटिस जारी कर एक स्प्ताह में स्टेटस रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री को लिखे गए पत्र को जैसा है, वैसे ही साझा कर रहे हैं

  1. हम सभी आपके द्वारा छत्तीसगढ़ में हवाई सुविधाओं के विस्तार के लिए की गई पहल और इस संबंध में आपकी केंद्रीय उड्‌डयन मंत्री से हुई मुलाकात से अवगत हुए हैं। आपके द्वारा रायपुर और जगदलपुर के लिए विशेष रूप से मांग की गई, जिसका हम स्वागत करते हैं। परंतु यह जानकर खेद हुआ कि आपके द्वारा बिलासपुर में हवाई सुविधाओं के लिए पहल नहीं की गई। हाल ही में आपने स्वयं बिलासपुर नगर निगम की सीमा बढ़ाकर इसे बी-ग्रेड शहर के समकक्ष किया है और अब बिलासपुर आधिकारिक रूप से राज्य का दूसरा बड़ा शहर है।
  2. ऐसे में हवाई सुविधा के लिए बिलासपुर का पहला अधिकार बनता है। केंद्र की सरकार बिलासपुर में हवाई सुविधा के विस्तार के लिए आवश्यक कदम अविलंब उठाएं, इसके लिए शहर सरकार की तरफ से पहल अत्यंत आवश्यक है। कलेक्टर के माध्यम से भेजे गए पत्र में आगे लिखा गया है कि कहना आवश्यक नहीं है, परंतु रिकॉर्ड के लिए यह जानना जरूरी है कि बिलासपुर में छत्तीसगढ़ राज्य का उच्च न्यायालय, केंद्रीय विश्वविद्यालय, रेलवे जोन मुख्यालय सहित बहुत से प्रमुख संस्थान हैं। बिलासपुर में हवाई सुविधा होने का लाभ मुंगेली, पेंड्रारोड, कोरबा, जांजगीर-चांपा, रायगढ़, अंबिकापुर के साथ ही जशपुर, कोरिया और सरगुजा को भी मिलेगा।
  3. उपरोक्त परिस्थिति में आपसे अनुरोध एवं अपेक्षा है कि आप बिलासपुर में हवाई सुविधा के लिए अविलंब आवश्यक कदम उठाएं एवं केंद्र सरकार को इस संबंध में आवश्यक कार्यवाही करने को कहें। पत्र में अटल श्रीवास्तव, सुदीप श्रीवास्तव, अतुल सिंह, सिद्धांशु मिश्रा, स्वप्निल शुक्ला और शेख असलम के हस्ताक्षर हैं। सिद्धांशु मिश्रा ने पत्र उपलब्ध कराते हुए बताया है कि इसे कलेक्टर कार्यालय के माध्यम से सीएम के पास भेजा गया है।

error: Content is protected !!