Advertisement
छत्तीसगढ़

बघेल का बड़ा ऐलान, नक्सल हमले के पीड़ितों को दिए जाएंगे मकान, नवा रायपुर में गांधी भवन बनाने की घोषणा

रायपुर। महात्मा गांधी के 150 जयंती पर विधानसभा का दो दिवसीय सत्र बुलाया गया। सदन में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय लालबहादुर शास्त्री की जयंती के अवसर पर विधानसभा परिसर स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष इन दोनों विभूतियों के चित्र पर राज्यपाल अनुसुईया उईके और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने श्रद्धासुमन अर्पित किए। विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक और संसदीय कार्य मंत्री रविन्द्र चौबे सहित मंत्रिमंडल के सदस्य, सांसद और विधायकों ने भी दोनों विभूतियों को पुष्प अर्पित किए।

सीएम बघेल ने गांधी के बातों को दोहाराया। लोगों को उनकी राह पर चलने की अपील की। उन्हों ने कहा बताया कि गांधी जी एक अच्छे लेखक, विचारक और मार्गदर्शक भी थे। इसलिए विरोधी भी उनके इन गुणों की तारीफ करते थे पशुबल के सामने उन्होंने अहिंसा का रास्ता अपना।

सीएम ने कहा कि राजनीतिक राष्ट्रीयता की बात अगर किसी ने कही और जीवन भर उसका नेतृत्व किया तो वह महात्मा गांधी थे। गांधीजी की अहिंसा कमजोर लोगों की बात नहीं है, यह ताकतवर लोगों का हथियार है। बघेल ने विपक्षियों पर ताना मारते हुए कहा कि कुछ लोग गांधी जी को उपेक्षित, अपमानित करना चाहते है, भुलाना चाहते हैं, लेकिन गांधी आज भी प्रासंगिक है। सदन से सीएम ने नक्सल हमले में पीड़ित और बेघर होने वाले लोगों को मकान बनाकर देने की घोषणा भी की। बघेल ने भोपाल की तर्ज पर नई राजधानी में भी गांधी भवन बनाने की घोषणा की।

error: Content is protected !!