Advertisement
छत्तीसगढ़बिलासपुर

छत्तीसगढ़: विधायक शैलेश पांडेय ने विधानसभा में उठाया बिलासपुर-रायपुर राष्ट्रीय राजमार्ग टोल प्लाजा में गुंडागर्दी व अवैध वसूली का मुद्दा…

300 दुर्घटनाओं में 129 लोगों की मौत हो चुकी

2018 में पूरा हो जाना था, दो हजार करोड़ रुपए है लागत

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को मिल कर दी जाएगी पूरी जानकारी

मंत्री ताम्रध्वज साहू ने की घोषणा उच्च स्तरीय जांच समिति होगी गठित

बिलासपुर। शहर विधायक शैलेश पांडे ने आज बिलासपुर-रायपुर राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण में हो रहे विलंब और गुणवत्ता में लापरवाही का मुद्दा उठाया। उन्होंने बताया कि 2018 में काम पूरा हो जाना चाहिए था, लेकिन आज मार्च 2020 तक काम पूरा नहीं किया जा सका है। इस दौरान 300 दुर्घटनाएं हुई है, जिसमें कि 129 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। साथ ही उन्होंने भोजपुरी टोल प्लाजा में गुंडागर्दी व अवैध वसूली और जनता से मारपीट किए जाने को लेकर भी अपनी बात रखी। उन्होंने सभा में मांग की, कि जल्द ही सड़क निर्माण पूरा किया जाए और टोल प्लाजा को सड़क बनने के बाद शुरू किया जाए। अवैध वसूली करने व मारपीट अपराधिक लोगों पर कार्रवाई की जाए।

इस संबंध में जानकारी देते हुए शैलेश पांडे ने बताया कि बिलासपुर-रायपुर मार्ग जो कि प्रदेश की राजधानी को प्रदेश की राजधानी से जोड़ता है। बहुत महत्वपूर्ण मार्ग है । निर्माण कार्य 2018 में ही पूरा किया जाना चाहिए था। इसकी लागत 2 हजार करोड़ रुपए है, लेकिन निर्माण कार्य बहुत ही धीमी गति से चल रहा है जिसमें गुणवत्ता को लेकर बहुत लापरवाही भी बरती जा रही है। पांडे ने बताया कि मे. दिलीप बिल्डकॉन, मे.लारसेन एंड टुब्रो मैसर्स पुंज लॉयड लिमिटेड तीन अलग-अलग मार्गों का ठेका दिया गया है। ठेकेदारों की उदासीन कार्यशैली और गुणवत्ता में लापरवाही बरतने के कारण लोगो की दुर्घटनाओं में मौत हो रही है, साथ ही सरकार को आर्थिक क्षति भी हो रही है। इसके साथ टोल प्लाजा भी शुरू कर दिया गया है जिसमें की अवैध वसूली कर लोगों को के साथ मारपीट की जा रही है, जबकि नियमानुसार सड़क निर्माण पूर्ण होने के बाद भोजपुरी टोल प्लाजा शुरू किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि राहगीरों के साथ आदर सम्मान से बात करने को छोड़ यहां गुंडागर्दी की जा रही है। कुछ दिन पूर्व टोल प्लाजा पर मारपीट करने का बड़ा मामला सामने आया था। शैलेश पांडे ने बताया कि मंत्री ताम्रध्वज साहू विधानसभा यह घोषणा की है कि इस मामले में उच्च स्तरीय जांच समिति गठित की जाएगी साथ ही। इसकी पूरी जानकारी भारत सरकार, राष्ट्रीय राजमार्ग को भेजी जाएगी और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मिलकर पूरी जानकारी दी जाएगी ताकि जल्द से जल्द यह कार्य पूरा किया जा सके।

error: Content is protected !!