Advertisement
बिलासपुर

एनटीपीसी सीपत द्वारा स्वच्छता हेतु विशेष अभियान 2.0 के तहत सीपत कॉलेज में “मेंस्ट्रुएशन हाइजीन” पर जागरूकता कार्यक्रम…

एनटीपीसी सीपत द्वारा आसपास के गाँवों में नैगम सामाजिक दायित्व कार्यक्रम के तहत शिक्षा, स्वास्थ्य, पेयजल, बालिका सशक्तिकरण...

बिलासपुर/सीपत/ एनटीपीसी सीपत द्वारा आसपास के गाँवों में नैगम सामाजिक दायित्व कार्यक्रम के तहत शिक्षा, स्वास्थ्य, पेयजल, बालिका सशक्तिकरण आदि क्षेत्रों में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। इसी के तहत स्वच्छता के लिए विशेष अभियान 2.0 के अवसर पर, एनटीपीसी सीपत की सी.एस.आर. विभाग द्वारा आज मदनलाल शुक्ला कॉलेज, सीपत में जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में महाविद्यालय की छात्राओं को “मेंस्ट्रुएशन हाइजीन” के बारे में बताया गया और उनकी परेशानियों को दूर करने’ की सलाह दी गयी।  

इस सत्र को आरंभ करते हुए, डॉ राजीव शंकर खेर, प्राचार्य, मदनलाल शुक्ला कॉलेज ने कहा, “मुझे पूरा विश्वास है की एनटीपीसी के सहयोग से महाविद्यालय में समय समय पर इस तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जाते रहेंगे और महाविदलाय के विकास के लिए एनटीपीसी सीपत का साथ मिलता रहा है और मुझे पूरा विश्वास है की आने वाले दिनों में भी एनटीपीसी का सहयोग मिलता रहेगा।

इस सत्र का संचालन डॉ. बेजयंती प्रधान, वरिष्ठ विशेषज्ञ, चिकित्सा, एनटीपीसी सीपत ने किया। यह मेंस्ट्रुएशन हाइजीन पर शिक्षाप्रद एवं सूचनात्मक था। “अच्छा खाएं और स्वास्थ्य बनाए।” डॉ. बेजयंती प्रधान ने इस दौरान छात्राओं के शंकाओं एवं प्रश्नों पर गंभीरता पूर्वक सलाह अपना सलाह दिया। इस सत्र में छात्राओं ने उत्साहपूर्वक रुचि दिखाई और काफी सवाल किए।

कॉलेज में पहले से ही विशेष रूप से छात्राओं के लिए दो सैनिटरी वेंडिंग मशीनें लगी हुई हैं, जिसका लाभ सभी छात्राओं को मिल रहा है। कॉलेज के वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि 1986 में स्थापित कॉलेज में लगभग 1800 छात्र हैं, जिनमें 75% लड़कियां हैं। जागरूकता अभियान में 150 से अधिक छात्राओं ने अपनी रुचि दिखाई।

error: Content is protected !!