Advertisement
राजनीति

चार्मिंग फेस में कभी चिकनी सड़कों का वीडियो बनाएं’ ताम्रध्वज के बयान पर सांसद सरोज का सोनिया को पत्र, जानिए क्या है पूरा मामला…

खराब सड़कों को लेकर जमकर सियासत चल रही है। सीएम भूपेश बघेल और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह एक-दूसरे पर जमकर सियासी...

छत्तीसगढ़ में खराब सड़कों को लेकर जमकर सियासत चल रही है। सीएम भूपेश बघेल और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह एक-दूसरे पर जमकर सियासी तीर चला रहे हैं। छत्तीसगढ़ भाजपा सोशल मीडिया पर ‘लबरा के डबरा’ नाम से लगातार सरकार पर हमलावर है। इधर भाजपा नेत्री और राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय के वीडियो पर गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने ऐसी टिप्पणी कर दी, जिससे सरोज पांडेय नाराज हो गईं। उन्होंने सोनिया गांधी को पत्र लिखकर गृह मंत्री के इस्तीफे की मांग की है। सरोज पांडेय ने पत्र को अपने ट्विटर एकाउंट पर भी शेयर किया है, जिसमें उन्होंने लिखा है- मातृशक्ति के आराधना के महापर्व में नारीशक्ति का अपमान करने वाले छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री और महिलाओं के प्रति कांग्रेस के संकीर्ण सोच पर कांग्रेस अध्यक्ष को जवाब देना होगा।

दरअसल, 23 सितंबर को राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय अकलतरा विधानसभा क्षेत्र के बलौदा-कोरबा मार्ग में रुक गई। उन्होंने एक वीडियो बनाया, जिसमें सड़क के गड्ढों को दिखाते हुए सरोज पांडेय कह रही हैं ये भूपेश सरकार है, जिन्होंने कहा कि सड़कों की स्थिति बहुत अच्छी है। पीडब्ल्यू़डी मंत्री ताम्रध्वज साहू कहते हैं कि प्रदेश में कहीं की रोड खराब नहीं है। मैं मुख्यमंत्री और पीडब्ल्यूडी को आमंत्रित करती हूं कि वो आकर इस सड़क को देखें कि किस तरह लोग गड्ढों में से गुजर रहे हैं। गड्ढे में सड़क है या सड़क में गड्ढा है कुछ समझ में नहीं आ रहा है। उड़न खटोले से उड़ने वाले मुख्यमंत्री और उनकी सरकार आमजनों की पीड़ा कब समझेगी? इस मुद्दे पर प्रदेश के भाजपा और कांग्रेस नेताओं के बीच जमकर सियासी तीर चल रहे हैं।

भूपेश और रमन के बीच भी जुबानी जंग

सरोज पांडेय ने कहा था कि मरम्मत के बिना छत्तीसगढ़ की सड़कें कराह रही हैं और छत्तीसगढ़ियों की गाढ़ी कमाई के पैसे से कांग्रेस अन्य राज्यों में ‘चुनावी प्रबंधन’ कर रही है। उड़न खटोले से उड़ने वाले मुख्यमंत्री और उनकी सरकार आमजनों की पीड़ा कब समझेगी? वहीं सीएम भूपेश बघेल ने इसका जवाब दिया था। उन्होंने कहा था कि इससे पहले राज्य में भाजपा की सरकार थी। सड़कों का घटिया निर्माण उसी ने किया। 3 साल में सड़कें बदहाल हो गई। सड़कों के लिए पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह को जवाब देना चाहिए। सीएम के इस बयान पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन ने प्रेस कांफ्रेंस कर बस्तर संभाग के 12 और सरगुजा संभाग के 14 विधानसभा क्षेत्रों और सीएम भूपेश बघेल के पाटन विधानसभा में खर्च राशि का ब्यौरा मीडिया से साझा किया था।

भाजपा ने बताया मातृ शक्ति का अपमान

सासंद के इस सड़क वाले वीडियो पर गृह और पीडब्लूडी मंत्री ताम्रध्वज साहू ने 30 सितंबर को विवादित बयान देते हुए कहा था कि सरोज पांडेय अपना चार्मिंग फेस दिखाते वीडियो बनाती हैं। कभी हमारी चिकनी सड़क का भी वीडियो बनाएं। इस बयान के बाद प्रदेश में जमकर विवाद बढ़ गया है। भाजपा ने इसे महिला अपमान से जोड़ते हुए गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू से इस्तीफे की मांग कर डाली। सोमवार को सरोज पांडेय ने कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिख कर नवरात्रि की बधाई देते हुए कहा कि मातृ शक्ति के आराधना के महापर्व पर आपको एक महिला और एक बेटी की मां होने के नाते पत्र लिखने को मजबूर हो गई हूं। उन्होंने लिखा कि आपके मंत्री ने भाषा की मर्यादा को लांघा है। उनसे आपको तुरंत इस्तीफा लेना चाहिए।

error: Content is protected !!