Advertisement
राजनीति

छत्तीसगढ़ में शुरू हुई वंदे भारत ट्रेन, निमंत्रण नहीं, तो मुझे एक सूचना ही दें देते, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल…

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में भारत सरकार के रेल विभाग ने ऐसा दूसरी दफा किया है। इससे पहले अंतागढ़ से ट्रेन संचालन की सूचना भी उन्हें नहीं दी गई थी

छत्तीसगढ़ में वंदे भारत एक्सप्रेस के उद्घाटन समारोह में राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को नहीं बुलाया गया था। इस बात का खुलासा उन्होंने खुद किया है। गौरतलब है कि हाल ही में बिलासपुर से नागपुर के बीच चलने वाली वंदेभारत एक्सप्रेस के उद्घाटन समारोह आयोजित किया गया था।

मंगलवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में भारत सरकार के रेल विभाग ने ऐसा दूसरी दफा किया है। इससे पहले अंतागढ़ से ट्रेन संचालन की सूचना भी उन्हें नहीं दी गई थी। अपने भेंट-मुलाकात के लिए महासमुंद रवाना होने से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रायपुर हेलीपैड पर मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि जब ट्रेन छत्तीसगढ़ से शुरू हुई तो छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री को निमंत्रण तो दे देते। आप नागपुर से शुरू किये यह अच्छी बात है।

रेल विभाग ने अभी अंतागढ़ से वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन शुरू की गई, तब भी मुझे कोई सूचना नहीं दी गई थी। छत्तीसगढ़ से ही गाड़ी शुरू हो रही है, नागपुर जा रही है, उसमें भी कोई सूचना नहीं है। रेल विभाग भारत सरकार का विभाग है, वह छत्तीसगढ़ में रेल चला रहा है, लेकिन उस प्रदेश के सीएम को एक सूचना तक नहीं दे रहा है। रेल विभाग ने समारोह के लिए कार्ड छपवाना तो दूर की बात है, सूचना देना तक मुनासिब नहीं समझा।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, वंदे भारत शुरू का किराया इतना अधिक है कि आम आदमी उसमे चढ़ भी नहीं सकता। उसमे केवल बड़े पैसे वाले लोग ही चढ़ेंगे। जो मध्यम वर्गीय, निम्न माध्यम वर्गीय और गरीब लोग हैं, वह जिन ट्रेनों में यात्रा करते थे उसको तो बंद कर दिया है। तीस से चालीस ट्रेन तो महीनों बंद हैं,लेकिन भाजपा सांसदों और पूर्व सीएम रमन सिंह के मुंह से एक शब्द नहीं निकला। एक वंदे भारत ट्रेन शुरू हुई है,तो पूरे छत्तीसगढ़ को सर पर उठा लिया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा आगे कि हम भी वंदे भारत एक्सप्रेस के लिए बधाई देते हैं, लेकिन अच्छा है,वह एक नहीं 10 चलनी चाहिए और उसका किराया कम होना चाहिए।

error: Content is protected !!