Advertisement
बिलासपुर

बिलासपुर: तिफरा ओवरब्रिज से पेण्ड्रीडीह बाईपास तक, नए स्ट्रीट लाइट से शहर का प्रवेश मार्ग रायपुर रोड हुआ जगमग…

पेण्ड्रीडीह बाईपास तक स्ट्रीट लाइट नहीं होने की वजह से सड़क पर अंधेरा पसरे रहता था, जिससे दुर्घटना की संभावना बनी रहती थी, साथ ही अन्य दिक्कतों का

बिलासपुर। शहर का प्रमुख प्रवेश मार्ग रायपुर रोड अब नए स्ट्रीट लाइट से जगमगा रहा है। जिला खनिज न्यास निधि से 2 करोड़ 99 लाख 20 हजार की लागत से नगर पालिक निगम बिलासपुर द्वारा तिफरा ओवरब्रिज से पेण्ड्रीडीह बाईपास तक 11 किमी की लंबाई में 367 विद्युत पोल और 768 नग स्ट्रीट लाइट लगाया गया है। जिससे अब पूरे मार्ग में रोशनी है।

पेण्ड्रीडीह बाईपास तक स्ट्रीट लाइट नहीं होने की वजह से सड़क पर अंधेरा पसरे रहता था, जिससे दुर्घटना की संभावना बनी रहती थी, साथ ही अन्य दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। इसके अलावा राजधानी से शहर पहुंचने पर मुख्य मार्ग में स्ट्रीट लाइट नहीं होने से प्रवेश मार्ग अधूरा सा लगता था। अब 11 किमी की दूरी में लाइट लगने से सड़क से अंधेरा गायब हो चुका है।

कलेक्टर सौरभ कुमार ने ठेकेदार और अधिकारियों को शहर के इस प्रमुख प्रवेश मार्ग में पोल और स्ट्रीट लाइट के कार्य को 20 जून तक पूरा करने का लक्ष्य दिया गया था,जिसे समय पूर्व ही पूरा कर लिया गया है। विदित है की निगम प्रशासन ने यह लक्ष्य तय किया है की शहर का कोई सड़क स्ट्रीट लाइट विहीन ना रहें, इसके लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं और जिन सड़कों में लाइट नहीं वहां लाइट लगाया जा रहा है। इसके अलावा शहर के सभी प्रवेश मार्ग को चकाचक और स्ट्रीट लाइट से रोशन करने का भी कार्य किया जा रहा है।

कोनी और एयरपोर्ट मार्ग भी होंगे जगमग

2 करोड़ 18 लाख 32 हजार की लागत से माँ महामाया चौक से तुर्काडीह पुल तक मुख्य मार्ग में कुल 200 नग विद्युत पोल और 448 नग एल.ई.डी. स्ट्रीट लाइट लगाने का कार्य तेजी से किया जा रहा है,जिसे शीघ्र ही पूरा कर लिया जाएगा। इसी तरह एयरपोर्ट जाने के लिए हाईकोर्ट के सामने बोदरी नपं मार्ग में सड़क निर्माण जारी है। इस मार्ग में स्ट्रीट लाइट के लिए नगर निगम द्वारा कलेक्टर को प्रस्ताव दिया गया है।

error: Content is protected !!