Advertisement
छत्तीसगढ़

‘ईडी ने रेड नहीं, बल्कि मेरे घर में डकैती की…’, छापेमारी को लेकर बरसे मुख्यमंत्री के सलाहकार विनोद वर्मा…

नेता विनोद वर्मा ने केंद्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाया है। रायपुर के शंकर नगर स्थित कांग्रेस प्रदेश कार्यालय राजीव भवन

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के राजनीतिक सलाहकार और कांग्रेस नेता विनोद वर्मा ने केंद्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाया है। रायपुर के शंकर नगर स्थित कांग्रेस प्रदेश कार्यालय राजीव भवन में उन्होंने प्रेस वार्ता कर भाजपा की केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। बुधवार को रायपुर स्थित उनके आवास में हुई ईडी जांच के बारे में उन्होंने बताया कि छापा मारने पहुंचे अधिकारी किसी व्यक्ति से फोनपर बार-बार बात कर रहे थे। वर्मा ने प्रवर्तन निदेशालय की छापामार कार्रवाई को केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा की गई बदलें की कार्रवाई बताया।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के सलाहकार विनोद वर्मा ने ईडी की छापेमारी डकैती बताते हुए कहा कि ईडी ने रेड नहीं, बल्कि मेरे घर में डकैती की है। यह बात मैंने अपने बयान में भी लिखवाई है। उन्होंने कहा कि मेरे घर में कल डकैती और लूट हुई, ईडी ने मुझे प्रताड़ित किया और घर से सोना बरामद किया, उसे मैंने अपनी मेहनत की कमाई से खरीदा है। मैंने हर खरीददारी के सभी बिल दिए हैं,फिर भी ईडी सारा गहना जब्त कर ले गई है। उन्होंने कहा कि मैंने आजतक कभी किसी से एक अठन्नी भी नहीं ली है।

विनोद वर्मा ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस से जुड़े लोगो पर ईडी की कार्रवाई प्रधानमंत्री , केंद्रीय गृहमंत्री और वित्त मंत्री के ईशारे पर की जा रही है। कांग्रेस पार्टी में काम करने के कारण ही मैं केंद्रीय एजेंसियों के निशाने पर हूँ। उन्होंने आगे कहा कि साल 2018 चुनाव से पहले भी चर्चित सीडी कांड में जबर्दस्ती फंसाया गया था।

विनोद वर्मा ने पत्रकार वार्ता में कहा कि ईडी के दिए कागज़ में छापे के संबंध में सारा विवरण में है। उन्होंने कहा कि ईडी ने आईपीसी को नए सिरे से परिभाषित किया है, जिससे यह बात उजागर हुई है कि ईडी की मंशा क्या है। वर्मा ने आगे कहा कि ईडी ने जगत विजन नामक पत्रिका में छपी एक कहानी के आधार पर कार्रवाई की है। उन्होंने बताया कि एक पत्रिका ने उनके खिलाफ मनगढ़ंत कहानी प्रकाशित की थी, वह उस पत्रिका के संपादक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी करेंगे।

विनोद वर्मा ने कहा कि ईडी की कार्रवाई में जिस पुलिस वाले चंद्रभूषण वर्मा का नाम है, वह मेरा रिश्तेदार नहीं है। महादेव सट्टा एप में चंद्रभूषण की भूमिका की पूरी जांच कर लेते, लेकिन बिना किसी तथ्य के मेरे घर ईडी की टीम पहुंची हुई थी। विनोद वर्मा ने पत्रकारों से कहा कि भाजपा भी जान चुकी है
कि जनता को कांग्रेस पर भरोसा है, इसी वजह से ईडी को सामने लाकर प्रताड़ित कर रही है।

वर्मा ने आगे कहा कि भाजपा को हार का डर सता रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी , गृहमंत्री अमित शाह की तानाशाही के कारण विपक्ष को रौंदने की कोशिश हो रही है। भाजपा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के आसपास के लोगों को लपेट रही है। विनोद वर्मा ने आगे कहा कि मुझे खुशी होगी, अगर प्रवर्तन निदेशलय मेरे खिलाफ सबूत लाकर मुझे गलत साबित कर दे। मैं उन चीजों से दूर रहा हूँ, जो गलत है. मेरे किसी कृत्य से कांग्रेस की छवि पर दाग लगने नहीं दूंगा।

error: Content is protected !!