बिलासपुर

बिलासपुर: शासकीय कार्याें के लिए जिला मुख्यालय के कार्यालयों में न आयें, अपने क्षेत्र के कार्यालयों में आवेदन दें, अनावश्यक भीड़ से बचें…

बिलासपुर। वर्तमान में कोविड-19 कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जन सामान्य से अनुरोध किया गया है कि वे अपने शासकीय कार्याें के लिए जिला मुख्यालय स्थित जिला कार्यालयों में न आयें। बल्कि अपने क्षेत्र के तहसील, जनपद कार्यालय या नगरीय निकायों के कार्यालयों में इसके लिए आवेदन करें। जिससे जिला कार्यालयों में अनावश्यक भीड़ भाड़ से बचे रह सकेंगे।

अतिरिक्त कलेक्टर बिलासपुर ने बताया कि आम जनता राजस्व मामलों नामांतरण, बंटवारा, सीमांकन, बी-1 खसरे की नकल, बंदोबस्त त्रुटि सुधार, डायवर्सन आदि कार्याें हेतु अपने क्षेत्र के अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) या तहसीलदार के कार्यालय में आवेदन प्रस्तुत कर सकते है।

इसी तरह नये राशन कार्ड बनाने एवं नाम जोड़ने हेतु नगरीय क्षेत्रों में आयुक्त नगर पालिक निगम या मुख्य नगर पालिका अधिकारी एवं ग्रामीण क्षेत्रों के लिए मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत कार्यालय में आवेदन कर सकते हैं। पेंशन प्रकरणों के लिए नगरीय क्षेत्रों में आयुक्त नगर पालिक निगम या मुख्य नगर पालिका अधिकारी एवं ग्रामीण क्षेत्रों के लिए मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत कार्यालय में आवेदन कर सकते हैं।

उन्होनें बताया कि यह व्यवस्था पूर्व से लागू है, लेकिन आम जनता अज्ञानतावश इन कार्याें के लिए जिला कलेक्टर कार्यालय में आकर आवेदन प्रस्तुत करते हैं। उन्हें इन कार्याें हेतु अनावश्यक रूप से जिला मुख्यालय के जिला कार्यालयों में आने की आवश्यकता नहीं है। वर्तमान में कोविड-19 कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जनहित में यह सूचना दी जा रही।

Related Articles

Back to top button
Close
Close