क्राइम

व्हाट्सएप इनबॉक्स में भूलकर भी ना करें इस लिंक पर क्लिक, सरकार ने जारी की चेतावनी…

इन दिनों कोरोना ने पूरी दुनिया में कोहराम मचाया हुआ है। लेकिन बड़ी दुःख की बात ये है कि कोरोना महामारी के दौरान देश में बैंकिंग फ्रॉड के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है। जिसकी एक बड़ी वजह इस दौरान इंटरनेट और वॉट्सऐप का बढ़ता इस्तेमाल भी है। इन दिनों वॉट्सऐप पर एक मैसेज सर्कुलेट हो रहा है जिसमें कोरोना महामारी राहत फंड पाने के लिए एक लिंक दिया हुआ है। इससे आपको सावधान हो जाना चाहिए।

सरकार ने जारी की चेतावनी

सरकार की ओर से जारी चेतावनी में बताया गया है कि साइबर अपराधी बल्क में वॉट्सऐप पर मैसेज भेज रहे है। जिसमें साइबर अपराधी सरकार की ओर से कोरोना महामारी राहत फंड जारी करने की बात कहते है और अपने मैसेज में एक लिंक शेयर करते है। इस मैसेज में यूजर्स को दिए गए लिंक पर क्लिक करने और जरूरी डिटेल भरने के लिए कहा जाता है। इससे आप कभी भी साइबर फ्रॉड का शिकार हो सकते हैं।

साइबर फ्रॉड का शिकार

सरकार की ओर से PIB Fact Check के ट्विटर हैंडल पर इस बारे में जानकारी दी गई है। इस ट्वीट में ऐसे किसी भी मैसेज को पूरी तरह से फेक बताया गया है। सरकार की ओर से कहा गया है कि कोविड 19 को लेकर ऐसा कोई फंड जारी नहीं किया है। ऐसे में यूजर्स को अलर्ट रहने की जरूरत है।

Related Articles

Back to top button
Close
Close
Open chat