Advertisement
देश

साढ़े 4 साल के कार्यकाल में पहली बार अपने ऑफिस नहीं गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जानिए क्यों?

(ताज़ाख़बर36गढ़) ‘भारत रत्न’ पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी शुक्रवार को पंचतत्व में विलीन हो गए। दिल्ली में स्मृति स्थल पर राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया और उनकी बेटी नमिता भट्टाचार्य ने वाजपेयी को मुखाग्नि दी। वाजपेयी के अंतिम संस्कार के दौरान भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, केंद्र सरकार के कैबिनेट मंत्री, एनडीए शासित राज्यों के मुख्यमंत्री, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और कई देशों के प्रतिनिधि शामिल हुए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं वाजपेयी की अंतिम यात्रा के साथ-साथ पैदल चले और इस दौरान कुछ ऐसा भी हुआ, जो पीएम मोदी के साढ़े चार साल के कार्यकाल में पहले कभी नहीं हुआ।

दरअसल, गुरुवार को जब खबर आई कि अटल बिहारी वाजपेयी की तबीयत ज्यादा खराब है तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद उनका हाल जानने तीन बार एम्स गए। इसके बाद शाम को वाजपेयी के निधन के बाद पीएम मोदी पूरी तरह अंतिम दर्शनों की व्यवस्था में व्यस्त हो गए। अटल के पार्थिव शरीर को एम्स से उनके सरकारी आवास लाने, अगले दिन सरकारी आवास से भाजपा मुख्यालय पहुंचने और अंतिम यात्रा तक प्रधानमंत्री नरेंद्र स्वयं हर मौके पर मौजूद रहे। और… साढ़े चार साल के कार्यकाल में शुक्रवार को ऐसा पहली बार हुआ जब दिल्ली में रहते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने कार्यालय नहीं गए।

सूत्रों का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंतिम वक्त पर अटल बिहारी वाजपेयी की अंतिम यात्रा में पैदल चलने का फैसला लिया। इससे पहले जानकारी दी गई थी कि पीएम मोदी सीधे स्मृति स्थल पहुंचेंगे, लेकिन ऐन वक्त पर उन्होंने अपना शेड्यूल बदलकर अंतिम यात्रा में पैदल चलने का फैसला लिया। प्रधानमंत्री के साथ भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर समेत पार्टी के कई नेता भी पैदल चलकर ही स्मृति स्थल तक पहुंचे।

स्मृति स्थल पर जब अटल बिहारी वाजपेयी का पार्थिव शरीर अंतिम संस्कार के लिए ले जाया जा रहा था, तो पीएम मोदी अपने आप को नहीं रोक पाए और भावुक हो गए। हालांकि उन्होंने अपने आप को संभाला और सामान्य होने की कोशिश की। इसके बाद वे पास खड़े अपनी कैबिनेट के एक मंत्री से बात करने लगे। अंतिम संस्कार के बाद पीएम मोदी ने अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देते हुए तस्वीर शेयर की। साथ ही लिखा, ‘अटल जी, सभी भारतीयों के दिल और दिमाग में रहेंगे। देश निर्माण में आपके योगदान को लोग कभी नहीं भुला पाएंगे।

error: Content is protected !!