Advertisement
पुलिसबिलासपुर

बंद के दौरान डॉक्टरों से बदसलूकी और मारपीट, औषधि विक्रेता संघ के पदाधिकारियों के खिलाफ अपराध दर्ज, देर रात आईएमए के सदस्यों ने घेरा सिविल लाइन थाना


बिलासपुर/ ऑन लाइन दवा बिक्री के विरोध में औषधि विक्रेता संघ ने शुक्रवार को बंद का आह्वान किया था। इस दौरान संघ के पदाधिकारी व सदस्य शहर में बंद कराने निकले। किसी अस्पताल में मेडिकल स्टोर खुला दिखा तो वहां बदसलूकी करते हुए जबरदस्ती बंद करवाया। अस्पताल में उपचार कराते मरीजों को भगा दिया। डॉक्टर से बदसलूकी और मारपीट कर दी। इसके विरोध में आईएमएस ने एकजुट होकर देर रात सिविल लाइन थाने का घेराव कर दिया। खूब हो हंगामे के बाद देर रात सिविल लाइन पुलिस ने औषधि विक्रेता संघ के पदाधिकारी राघवेंद्र गुप्ता, महेश अग्रवाल, हरजीत सिंह सलूजा व अन्य के खिलाफ धारा 294, 506, 323,34 के तहत अपराध दर्ज किया।

शुक्रवार को बंद के दौरान शाम करीब पौने ५ बजे जिला औषधि विक्रेता संघ के पदाधिकारी व सदस्य सहित 40 से अधिक लोग मगरपारा स्थित एआरसी एंड पीआरसी क्लीनिक पहुंचे थे। यहां संचालक डॉ. जगबीर सिंह क्लीनिक में मरीजों का उपचार कर रहे थे। डॉ. जसबीर ने केबिन में बैठकर बात करने के लिए कहा तो औषधि विक्रेता संघ के पदाधिकारियों ने गुस्से में डॉ. जसबीर से गाली गलौज करते हुए मारपीट कर दी। डॉक्टर का मोबाइल लूटकर चलते बने। 3 घंटे के बाद उनका मोबाइल लौटाया।

डॉ. जसबीर ने इस घटना की जानकारी आईएमए के अध्यक्ष आरडी गुप्ता, सचिव आशीष मुंदड़ा को दी। घटना के विरोध में डॉ. आरडी गुप्ता, डॉ. आशीष मुंदड़ा, डॉ. विनोद तिवारी, डॉ. अभिजीत रायजादा, डॉ. रूपेश अग्रवाल, डॉ. प्रशांत अग्रवाल, डॉ. राजेश आहूजा, डॉ. संतोष गेमनानी व अन्य डॉक्टर शुक्रवार रात साढ़े 11 बजे सिविल लाइन थाने पहुंचे, और औषधि विक्रेता संघ के सदस्यों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। 

स्टॉर चिल्ड्रन हॉस्पिटल, लाइफ केयर, व शिशु भवन में भी किया हंगामा-

औषधि विक्रेता संघ के पदाधिकारी व सदस्य अग्रसेन चौक स्थित स्टॉर चिल्ड्रन अस्पताल भी पहुंचे थे। यहां डॉ. गेमनानी को मरीजों का उपचार करने से रोक दिया, और मरीजों को भगा दिया। डॉक्टर के विरोध करने पर बंद उनसे विवाद और हाथापाई की। औषधि विक्रेता संघ के लोगों ने जूना बिलासपुर के लाइफ केयर अस्पताल में पहुंचकर डॉक्टरों से अभद्रता की और मेडिकल स्टोर बंद करने के लिए दबाव बनाया। बंद का विरोध करने पर मरीजों को अस्पताल से भगा दिया और अस्पताल के संचालक डॉ. रामकृष्ण कश्यप से बदसलूकी करते हुए विवाद किया। ईदगाह चौक स्थित शिशु भवन में संचालित मेडिकल स्टोर को बंद कराने डॉ. श्रीकांत गिरी से विवाद करते हुए डेढ़ घंटे तक मरीजों का उपचार करने से रोके रखा।

आज बंद रहेंगे निजी अस्पताल: आईएमए

आईएमए ने औषधि विक्रेता संघ के व्यवहार की निंदा करते हुए शनिवार को बंद का आह्वान किया है। आईएमए के अध्यक्ष डॉ. आरडी गुप्ता व सचिव आशीष मूंदड़ा ने देर रात सिविल लाइन थाना परिसर में बयान जारी कर कहा कि इस घटना के विरोध में शनिवार को जिले के सभी निजी अस्पताल बंद रखे जाएंगे।

error: Content is protected !!