Advertisement
क्राइमपुलिसबिलासपुर

बिलासपुर: फर्जीवाड़ा कर हथिया ली 2.15 एकड़ बेशकीमती जमीन…टुकड़ों में बिकने के बाद आरोपी के खिलाफ हुई एफआईआर…जानिए कैसे किया था फर्जीवाड़ा…


बिलासपुर/ सिविल लाइन थाना क्षेत्र में जमीन के एक बड़े फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ है। आरोपी ने अपने पिता का नाम बदलकर दूसरे की जमीन को हड़प लिया और उसे टुकड़ों में 30-35 लोगों को बेच दिया। मामला सामने आने के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हंसराज पेशवानी पिता स्व. गोरबूमल पेशवानी उर्फ गोरबोमल (59) रायगढ़ जिले के खरसिया में रहते हैं। उसने सिंधी कॉलोनी जरहाभाठा निवासी अविनाश पेशवानी पिता सुरेश पेशवानी (30) को अपना मुख्तियार बनाया है। मुख्तियार अविनाश ने सिविल लाइन थाने में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया था कि हंसराज के पिता गोरबोमल ने अमेरी स्थित जमीन खसरा नंबर 448, रकबा 2.15 एकड़ को 12 जनवरी 1954 को गंगा बाई और श्यामसुदंर से खरीदा था। उसकी मृत्यु 1990 में हुई थी। उसने बताया था कि अमेरी निवासी तोताराम पेशवानी पिता गेलाराम पेशवानी (66) ने उसकी जमीन हड़पने जालसाजी की। तोताराम के पिता गेलाराम की मृत्यु 18 जुलाई 1977 को हुई थी। हंसराज के पिता गोरबोमल की मृत्यु के बाद तोताराम ने अपने पिता का फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाया, जिसमें पिता का नाम गेलाराम की जगह गोरबूमल उर्फ गोरबोमल लिखवा दिया। इसके बाद उसने अमेरी स्थित 2.15 एकड़ जमीन के फर्जी दस्तावेज बनवाकर अपने नाम पर चढ़वा लिया। फिर उसने इस जमीन को टुकड़ों में अलग-अलग लोगों को बेच दिया। इस मामले को लेकर हंसराज ने कोर्ट में परिवाद दायर किया था, जिसमें उसके पक्ष में फैसला आया है। कोर्ट के आदेश पर सिविल लाइन पुलिस ने आरोपी तोताराम के खिलाफ धारा 420, 467, 468, 471 के तहत अपराध दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

error: Content is protected !!